website counter widget

अब सिर्फ 167 रुपये बचाकर बने करोड़पति

0

जीवन में भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए लगभग हर कोई बचत करता है। और अपनी बचत को बढ़ाने के लिए वह निवेश (Investment) करता है। जिससे हुए फायदे को वह जमापूंजी के रूप में बचा सके। अक्सर लोग छोटी रकम के निवेश में संकोच करते है उनको लगता है की छोटी राशि से कम फायदा होता है (Monthly Investment In Mutual Fund)। इसलिए जब उनके पास कोई बड़ी रकम आती है। तभी निवेश करते है जिससे उन्हें ज्यादा फायदा हो। लेकिन अब एक ऐसी स्कीम आई है जिससे आप छोटे निवेश से भी करोड़पति बन सकते है। जी हां यह सुनकर आप चौंक जायेगे की महज 167 रुपये बचाकर आप करोड़पति बन सकते है। आप सोच रहे होंगे कि कैसे संभव है? यह संभव है म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के स्कीम में निवेश के जरिए जो आपके करोड़पति बनने का सपना पूरी करेगी।

भाजपा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन …..

सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) आपको हर महीने एक निश्चित रकम को आपकी पसंदीदा Mutual Fund स्कीम में डालने का अवसर देता है.इस माध्‍यम से निवेश की अच्‍छी एवरेजिंग हो जाती है, जिससे निवेश में खतरा घट जाता है और अच्‍छे रिटर्न की संभावना बढ़ जाती है. म्‍यूचुअल फंड में SIP शुरू करने के बाद जरूरी नहीं है कि आप तय समय तक ही निवेश करें. इस निवेश को आपका जब मन चाहे आप रोक सकते है (Monthly Investment In Mutual Fund)। ऐसा करने पर कोई पेनाल्‍टी नहीं लगती है.

तीस हज़ारी में महिला डीसीपी से मॉब लिंचिंग! देखें video

जानकारी के अनुसार अगर आप हर रोज 167 रुपये की बचत करते हैं तो यह महीने में 5,000 रुपये होगा. आपको हर महीने 5,000 रुपये बेहतर म्यूचुअल फंड (Mutual Fund 2019) की स्कीम में सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानी SIP के जरिए निवेश करना होगा. अगर आपका पोर्टफोलियो सालाना 12 फीसदी रिटर्न देता है तो आप 28 साल में 1.4 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा सकते  (Monthly Investment In Mutual Fund) हैं. वहीं 30 साल में आपका निवेश 1.8 करोड़ रुपए और 35 साल में आप 3.24 करोड़ रुपए के मालिक बन सकते हैं.

नोटबंदी के 3 साल, आर्थिक बदहाली, घोटाले सब हद पार

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.