Unnao Rape Case : 16 दिसंबर को होगा कुलदीप सिंह सेंगर का फैसला

0

हैदराबाद गैंगरेप (Hyderabad Gang rape) के आरोपियों के एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) के बाद देश में अन्य गैंगरेप आरोपियों को जल्द से जल्द और कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग हो रही है। ऐसे में राजधानी दिल्ली (Delhi) में साल 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape) के आरोपियों को भी 16 दिसंबर को फांसी दी जा सकती है। इसकी कड़ी में उन्नाव रेप (Unnao Rape case) केस के आरोपी भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर भी 16 दिसंबर को ही फैसला सुनाया जाएगा। सेंगर पर साल 2017 में उन्नाव में एक युवती को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने का आरोप है। इस मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने फैसला अपने पास सुरक्षित रखा है।

Unnao Rape Case : CBI ने किया कुलदीप सिंह सेंगर की हैवानियत का खुलासा

Unnao Rape Case| Kuldeep Singh Sengar Court Verdict On 16 December

Unnao Rape Case| Kuldeep Singh Sengar Court Verdict On 16 December

गौरतलब है कि 16 दिसंबर को ही कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुना सकती है। इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) और शशि पर फैसला सुनाया जाएगा। इस मामले शशि पर आरोप है कि वही पीड़िता को सेंगर के पास लेकर गई थी जिसके बाद सेंगर ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। अगर सेंगर पर आरोप सिद्ध होता है तो उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है। सेंगर पर 5 मुक़दमे दर्ज हैं।

पीड़िता की नहीं सुनी पुकार, सरकार-पुलिस का वार!

Unnao Rape Case| Kuldeep Singh Sengar Court Verdict On 16 December

Unnao Rape Case| Kuldeep Singh Sengar Court Verdict On 16 December

गौरतलब है कि भाजपा (BJP) से निष्कासित किए जा चुके विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर दर्ज 4 अन्य मामलों की सुनवाई अभी जारी है। सेंगर के खिलाफ दुष्कर्म के मामले के अलावा पीड़िता के पिता से मारपीट करने और उसके बाद उनकी पुलिस कस्टडी में मौत का मामला भी शामिल है। वहीं पांचवा मुकदमा पीड़िता के साथ कार एक्सीडेंट का है जिसमे पीड़िता के परिवार की महिलाओं की मौत हो गई थी। इस कार एक्सीडेंट में पीड़िता भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इस मामले में सोमवार 2 दिसंबर को अदालत ने अंतिम दलीलें सुनने की कार्रवाई शुरू की थी। पीड़िता के वकील की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार अभियोजन के 13 गवाहों और बचाव पक्ष के 9 गवाहों के बयान रिकॉर्ड किए गए थे। अदालत ने राजधानी दिल्ली की महिला आयोग को पीड़िता के रहने के प्रबंध करने के आदेश दिए थे।

Unnao Rape Survivor Accident : उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को सपा नेता ने मारी टक्कर!

Prabhat Jain

Share.