Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 8, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 8 April 2020:

01. यूपी के 15 जिले सील
उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को सील कर दिया है। यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। यहां 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। इन जिलों में लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर शामिल हैं।

एपिसेंटर रहे वुहान में भी आज लॉकडाउन खत्म होगा

02. अमेरिका की डब्ल्यूएचओ को धमकी, रोकेंगे फंडिंग
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ पर कोरोना वायरस को लेकर चीन का पक्ष लेने और दुनिया के दूसरे देशों से भेदभाव का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम डब्ल्यूएचओ को दी जानी धनराशि को रोकने जा रहे हैं। व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने इस बात की जानकारी दी।

03. शिवराज ने दी तबलीकी जमात वालों को धमकी
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा है कि प्र निजामुद्दीन मरकज में गए जमातियों और विदेश से आकर मस्जिदों में छिपे हुए व्यक्तियों में से अगर कोई कहीं छिपा हुआ है तो अगले 24 घंटे के भीतर स्वयं प्रशासन को इसकी जानकारी दें। ऐसा नहीं करने पर देश और प्रदेश की सुरक्षा संकट में डालने के आरोप में उन पर प्रशासन द्वारा आपराधिक प्रकरण दर्जकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

04. क्या अमेरिका भारत को वैक्सीन देगा- थरुर
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा भारत के लिए धमकी भरे लहजे का इस्तेमाल किए जाने को लेेकर कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने सवाल पूछा है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि जैसे हमने आपको दवाई मुहैया कराई, तो क्या अमेरिका भारत को कोरोना की वैक्सीन देगा?

05. लाॅकडाउन बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अप्रैल शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना संकट पर विचार करने के लिए दूसरी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है इसी बैठक में लॉक डाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री अंतिम फैसला लेंगे।

06. फ्री में जांच करें निजी लैब- सुप्रीम कोर्ट
कोरोना टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को कहा कि जांच फ्री में होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार को एक तंत्र बनाना चाहिए, जिससे जो लोग प्राइवेट लैब में अपना टेस्ट कराएं, उनका पैसा रिइम्बर्स किया जा सके।

कोरोना की पोल खोलता बिहार बिना जांच किये मरीज़ो को बताया पॉजिटिव

07. देश के सभी राज्यों मंे भयावह हुआ कोरोना
कोरोना के आंकड़ों की यदि हम बात करें तो दिल्ली में कोरोना से 576 लोग संक्रमित हैं, जबकि अबतक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है। यूपी में कोरोना से 305 लोग संक्रमित हैं। राजस्थान में कोरोना से 343 लोग संक्रमित हैं। मध्य प्रदेश में 309 लोग कोरोना संक्रमित हैं। तमिलनाडु में अबतक कोरोना के 690 मामले सामने आ चुके हैं। तेलंगाना में 404 लोग, केरल में 336 पश्चिम बंगाल में 51, पंजाब में 99 और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1018 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 64 मरीजों की मौत हो चुकी है।

08. इंदौर में पुलिस से फिर मारपीट, 3 पर रासुका
इंदौर में भीड़ ने एक बार फिर पुलिस पर हमला किया है। घटना मंगलवार शाम को चन्दन नगर इलाके में हुई। कुछ लोग घरों के बाहर भीड़ लगाकर जमा थे। जब पुलिसकर्मी इनको समझाने के लिए पहुंचा तो उन लोगों ने पुलिसकर्मी पर ही हमला कर दिया। पुलिस ने 7 लोगांे की पहचान कर ली है, जिसमें से 3 पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

09. फिर गिरी मारुती की हालत
कोरोना वायरस की वजह से देश की ऑटो इंडस्ट्री पस्त नजर आ रही है। इसका असर मारुति सुजुकी के उत्पादन पर भी पड़ा है। मार्च महीने में कंपनी का उत्पादन 32 फीसदी कम रहा है(News Headlines 8 April 2020)

10. शान ने मजदूरों के लिए दिए 25 लाख
कोरोना संकट से जूझ रहे दिहाड़ी महदूरों के लिए गायक शान ने 25 लाख रुपये दान किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 25 लाख रुपये एनजीओ आकांक्षा विजन को दिए गए हैं जो दिहाड़ी मजदूरों की मदद करता है।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.