रात 9 बजे रामायण पुनः प्रसारण होगा दूरदर्शन पर

0

लॉकडाउन(Corona virus Lock down) की जनता घर पर बैठे-बैठे परेशान हो रही है। इस वजह से अब दूरदर्शन(DD National) ने लोगों की पुरानी यादों को फिर से ताजा करने की तैयारी की है। सरकार द्वारा 80 के दशक का मशहूर टीवी धारावाहिक रामायण(Ramanand Sagar’s Ramayana) एक बार फिर से दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर कल से शुरू किया जाएगा(28 March)। दूरदर्शन पर सुबह और रात्रि 09 बजे फिर से राम दर्शन देंगे(Ramayana On DD National)

Corona Virus के बीच Porn Hub ने लोगों को दिया ये Offer

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जनता की मांग पर शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण‘ का प्रसारण फिर से दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। उन्होंने कहा कि ‘‘पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे(First Episode Morning 9 AM) और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे(Second Episode Evening 9 PM) होगा। यही नहीं, सरकार बी आर चोपड़ा(B. R. Chopra) के मशहूर सीरियल ‘महाभारत‘(Mahabharat) को भी फिर से प्रसारित करने की संभावना तलाश रही है।

Kailash Vijayvargiya द्वारा शेयर किए वीडियो की सच्चाई

घर-घर पर पूजे जाते थे ‘रामयाण के राम‘ गोविल-
रामानंद सागर कृत ‘रामायण‘ का प्रसारण साल 1987 में पहली बार और बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत‘ का प्रसारण साल 1988 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। रामायण के प्रमुख पात्र राम के किरदार में अभिनेता अरुण गोविल काफी प्रसिद्ध हुए थे। इस धारावाहिक को देखने के लिए देश में कफ्र्यू जैसी स्थिती बन जाती थी। आज जैसा लाॅक डाउन(PAN India 21 Days Lockdown) है, वैसा नज़ारा पहले स्वतः ही नज़र आता था। वहीं अरुण गोविल को भी लोगों द्वारा राम के रुप में पूजा जाता था।
उनके घरों के बाहर रविवार को दर्शन करने वाले लोगों की भीड़ लग जाती थी(Ramayana On DD National)। वहीं इसके अन्य किरदार सीता के रुप में दीपिका भी काफी प्रसिद्ध हुई थीं।

पीएम ने की अपील, तो इन्होने पेशे की राष्ट्र प्रेम की मिसाल

कोरोना वायरस(Corona Virus In India) के संक्रमण के चलते 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया(Social Media) पर ‘रामायण‘ और ‘महाभारत‘ को दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित किए जाने की मांग लोग कर रहे थे और प्रसार भारती एवं सूचना प्रसारण मंत्री को टैग कर रहे थे। इसके बाद प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर(Prasar Bharti CEO Shashi Shekhar) ने कहा है कि जिन लोगों के पास ‘रामायण‘ और ‘महाभारत‘ के राइट्स हैं, उनके साथ बातचीत चल रही है। इस बारे में शीघ्र ही सूचना दी जाएगी। इसी बीच उन्होंने यह भी बताया है कि आज शाम यानी 26 मार्च को शाम तक वह दोनों सीरियलों के टेलीकास्ट टाइम और शेडयूल के बारे में पूरी जानकारी दे देंगे। इसके बाद शुक्रवार सुबह केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने खुद रामायण के प्रसारण की जानकारी सोशल मीडिया पर दी।

– Rahul Kumar Tiwari

Share.