website counter widget

नेहरू, इंदिरा के वंशजों ने किया योग का अपमान : रामदेव बाबा

0

विश्व में योग (Yoga) द्वारा भारत की पहचान बनाने वाले योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह दावा किया है कि जो लोग योग करते हैं, वे ही अच्छे दिन देखते हैं। बाबा रामदेव ने योग को लोकप्रिय बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है, लेकिन साथ ही साथ गांधी परिवार पर भी कटाक्ष किया है। उन्होंने कांग्रेस सरकार (Congress) के नेहरू (Nehru) और इंदिरा (Indira) गांधी के वंशजों द्वारा योग का सम्मान न करने के भी आरोप लगाए।

हिंदुस्तानी सांसद बनीं टर्की में दुल्हनियां

बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि कहीं न कहीं कांग्रेस द्वारा सत्ता खोने का कारण राहुल गाँधी का योग नहीं करना है (Congress lost Lok Sabha elections because Rahul Gandhi does not do yoga)। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस पार्टी एक तरह से नशे में थी, जिसकी वजह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं।

जैन मंदिर के आयोजन में न बुलाने पर कांग्रेस को आपत्ति

रामदेव बाबा का कहना है कि अगर राहुल गाँधी योग करते, तो कांग्रेस की यह दशा नहीं होती। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी सार्वजनिक रूप से योग करते है।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने योगाभ्यास नियमित रूप से किया था, लेकिन उनके उत्तराधिकारी राहुल ने योग नहीं किया, यही वजह है कि उनकी राजनीतिक नीतियाँ नहीं चल सकीं।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का यह बयान एक साल पहले कही बातों से एकदम विपरीत हैं। ठीक एक साल पहले योग दिवस मनाने एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा था कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी नियमित रूप से योग का अभ्यास करते हैं।

प्रधानमंत्री करते हैं प्रोत्साहित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के एक महत्वपूर्ण ‘योग आइकॉन’ (Yoga Icon) के रूप में जाना जाता है। पिछले साल हुए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga day) में उन्होंने लोक कल्याण मार्ग (Lok Kalyan Marg) के लॉन पर योग करते हुए लगभग दो मिनट का वीडियो जारी किया था। वीडियो देश-विदेश में वायरल हुआ, जो की बाद में एक फिटनेस चैलेंज (Fitness Challenge) के तौर पर उभरा था।

राष्ट्रपति का आव्हान, बहन-बेटी को अधिकार मिले समान

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.