राहुल गांधी के इस्तीफे से नाराज कार्यकर्ता आत्महत्या पर मजबूर

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। उन्हें मानाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता, पांच राज्यों के मुख्यमंत्री और कई कार्यकर्ता भी लगे हुए हैं, लेकिन वे अपनी बात से पीछे नहीं हट रहे हैं। अब कांग्रेस अध्यक्ष को मनाने के लिए एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर आत्महत्या (Congress Worker Attempted Suicide Outside Congress Office ) करने की कोशिश की। कार्यकर्ता की मांग है कि राहुल गाँधी इस्तीफा नहीं दें। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया।

टैंक के गिरने से हुआ गहरा गड्ढा और लगी आग

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस कार्यकर्ता (Congress Worker Attempted Suicide Outside Congress Office ) ने दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर खुदकुशी करने कोशिश की, जिसे समय रहते बचा लिया गया। उस कार्यकर्ता ने कहा कि राहुल गांधी को अपना इस्तीफा वापस ले लेना चाहिए नहीं तो मैं फांसी लगा लूंगा। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के हाथों मिली हार के बाद से कांग्रेस में हार को लेकर मंथन चल रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इस्‍तीफे की पेशकश की है।

आतंकियों के लिए पनाहगार बने मदरसे!

इसके पहले कुछ कार्यकर्ताओं ने खून से पत्र लिखकर राहुल गांधी से निवेदन किया था कि वे इस्तीफा न दें। पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने तरीके से राहुल को मनाने में लगे हैं, लेकिन राहुल अपनी बात पर अड़े हैं कि अब वो कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं बनेंगे। कांग्रेस के राजेश लिलोठिया ने इसके पहले चेताया था कि प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने के खिलाफ अनशन करेंगे। राहुल के इस्तीफे की पेशकश ने पार्टी वर्करों को विचलित कर दिया है। यह कांग्रेस नेताओं के लिए अकल्पनीय, असहनीय है।

फिर चांद पर लहराएगा भारत का परचम

आज जहां कांग्रेस अध्यक्ष को मनाने के लिए कार्यकर्ता ने आत्महत्या की कोशिश की वहीँ सोमवार को भी एक शख्‍स ने आत्महत्‍या की कोशिश की थी। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास अपनी कई मांगों को लेकर कैटस के कर्मचारियों ने सोमवार को प्रदर्शन किया था। इसी दौरान उसने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाने की कोशिश की। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया था।

Share.