केंद्र सरकार पर राहुल का तीखा वार

0

मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश कर किसानों और मध्यमवर्गीय परिवारों को भले ही राहत देकर खूब वाहवाही लूटी हो, लेकिन विपक्ष ने केंद्र सरकार के इस बजट को चुनावी बजट करार दिया है। विपक्ष ने केंद्र सरकार के इस बजट को खोखला बताया है। बजट पेश होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, बजट में सरकार ने किसानों का अपमान किया है। किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपए यानी कि प्रतिदिन 17 देना किसानों का अपमान है। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार रोजगार देने में भी फ़ैल हो गई है।

Budget 2019 : बजट पर मोदी के बोल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस बजट को ‘आखिरी जुमला बजट’ बताया है। इतना ही नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि, मोदी सरकार की अक्षमता और अहंकार भरे 5 सालों ने हमारे देश के किसानों का जीवन बर्बाद कर दिया।

बजट 2019 : कर्जमाफी के नहले पर सरकार का दहला

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने अपने अंतरिम बजट में किसानों को ‘सम्मान निधि’ देने की घोषणा की है। इस बजट को कांग्रेस की किसान कर्जमाफी का जवाब माना जा रहा है। केंद्र सरकार के बजट पर विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी तीखा प्रहार किया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सकरार ने बजट तो पेश किया लेकिन सरकार के पास इसे लागू करने के लिए समय नहीं है। ऐसे में सरकार द्वारा पेश किए गए इस बजट से ज्यादा उम्मीदें नहीं लगाईं जा सकती। सरकार द्वारा पेश किए लोक-लुभावन बजट ने एक ओर जहां आम नागरिकों का दिल जीता है, वहीं विपक्ष ने इसे सरकार का एक और जुमला करार दिया है। विपक्ष ने सरकार के इस बजट को जनता के साथ धोखा बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन के साथ ही आम आदमी पार्टी ने भी, सरकार के बजट के खिलाफ जमकर निशाना साधा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजयसभा सांसद संजय सिंह ने, बजट में लघु एवं सीमांत किसानों को सालाना 6 हजार रुपए देने के ऐलान को, किसानों के साथ मोदी सरकार का एक और धोखा बताया। संजय ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, केंद्र सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान, नौजवानों और किसानों के साथ-साथ सभी वर्गों के साथ छल करती आ रही है। केंद्र सरकार के छल का एक और उदाहरण आज बजट के रूप में देखने को मिला है। संजय ने केंद्र सरकार पर किसानों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, देश के अन्नदाता को सालाना 6 हजार रुपए यानी हर माह पांच सौ रुपए देने की घोषणा कर, मोदी सरकार ने अन्नदाता का अपमान किया है।

Budget 2019 : सोशल मीडिया पर ख़ुशी की लहर

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.