Congress Working Committee Meeting : कांग्रेस को मिला नया अध्यक्ष!

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्हे कई लोगों ने मनाने की कोशिश की। कार्यकर्ताओं से लेकर नेता मंत्री यहाँ तक की कांग्रेस के कई समर्थकों ने भी राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। अब आज कांग्रेस को नया अध्यक्ष (CWC Metting For New Party Chief) मिलने वाला है।

भारत के टमाटर बम से पाकिस्तान में हाहाकार

कांग्रेस कमिटी की बैठक (CWC Metting For New Party Chief)

नया कांग्रेस अध्यक्ष (CWC Metting For New Party Chief) चुनने के लिए कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठकें हो रही है। हाल ही में हुई बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, सचिन पायलट, अहमद पटेल, एके एंटनी, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोहरा जैसे नेता भी शामिल है। कुछ समय पहले मोतीलाल वोहरा को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की बात की जा रही थी। कहा जा रहा है कि अध्यक्ष चुनने के लिए पांच ग्रुप बनाए जाएंगे। नया अध्यक्ष चुनने के लिए पूरे देश से 400 नेता बुलाए गए हैं। कांग्रेस वर्किग कमेटी के इतिहास में इतनी व्यापक चर्चा पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्यों में राज्यसभा सांसद , लोकसभा सांसद, प्रदेश अध्यक्ष, सीएलपी नेता और राष्ट्रीय सचिव हैं।

आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

कई नेताओं ने प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की बात कही है, लेकिन राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी गांधी परिवार से बाहर के नेता को अध्यक्ष (CWC Metting For New Party Chief) चुने। शुक्रवार की शाम को कांग्रेस के महासचिव, राज्य प्रभारी, राज्य प्रमुख, कांग्रेस विधायक दल के सदस्य और संसद सदस्यों की बैठक में राहुल गांधी ने कहा, मैनें वेणुगोपाल जी से कहा है कि वे नए अध्यक्ष के चयन में लोगों से सलाह की प्रक्रिया को और व्यापक बनाएं और सहमति से इस पर फैसला लें। इस मामले पर अभी भी बैठक में कोई फैसला नहीं लिया गया है। अब आज यानि शनिवार शाम या फिर रविवार को कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है।

अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर!

Share.