चार सौ करोड़ रिश्वत लेने के आरोप में कांग्रेस विधायक धराया

0

कर्नाटक (Karnataka) में जहां राजनीति का नाटक चल रहा है, वहीँ कांग्रेस (Indian National Congress) का एक विधायक 400 सौ करोड़ की रिश्वत लेते पकड़ाया, जिसके बाद हड़कंप मच गया। कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के बागी विधायक आर रोशन बेग (Congress MLA Roshan Baig Detained) को विशेष जांच टीम (SIT) ने बेंगलुरू एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport Bengaluru)  से हिरासत में ले लिया है। कुछ जरूरी काम का हवाला देते हुए रोशन बेग आईएमए ज्वेल्स पोंजी स्कीम ( IMA Jewels Ponzi Scam ) की छानबीन कर रही एसआईटी के सामने सोमवार को पेश नहीं हुए थे। रोशन बेग की गिरफ्तार की खबर मिलते ही कर्नाटक की सियासत में खलबली मच गई।

VIDEO & PHOTOS : जोशी सेक्स दवाओं के आदी

जानकारी के अनुसार, रोशन बेग (Congress MLA Roshan Baig Detained) चार्टड प्लेन से बेंग्लुरू से बाहर जा रहे थे, तब उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन पर आईएमए संस्थापक मंसूर खान से 400 करोड़ रुपये लेने के आरोप हैं। इस बारे में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर सारी जानकारी दी। वहीँ इस बारे में बेग ने कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है, ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं। कर्नाटक में इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में बेग भी हैं। नौ जुलाई को उनके त्यागपत्र देने के कुछ घंटे बाद एसआईटी ने उन्हें एक नोटिस देकर 11 जुलाई को पेश होने के लिए कहा था ,  लेकिन विधायक ने समय मांगा और कहा कि वह सोमवार को पेश होंगे और सोमवार को भी नहीं पहुंचे।

हम मध्यप्रदेश की जनता के वफादार कुत्ते हैं : शर्मा

घटना के बारे में एसआईटी ने कहा है कि विधायक 25 जुलाई को उपस्थित होना चाहते थे, लेकिन एसआईटी ने उन्हें 19 जुलाई को बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया है। सिद्धरमैया सरकार में मंत्री रह चुके बेग तब विवादों में घिर गए, जब कंपनी के मालिक मोहम्मद मंसूर खान ने आरोप लगाया कि बेग ने उनसे 400 करोड़ रुपये लिए थे, लेकिन वापस नहीं लौटाए । एसआईटी ने अब तक दो बार रोशन बेग को पूछताछ के लिए समन जारी किया था, लेकिन रोशन बेग एसआईटी के सामने नहीं पहुंचे थे। वहीँ मंसूर खान ने कहा है कि वो आईएमए पोंजी स्कीम घोटाले की जांच में सहयोग करने को तैयार है।

Dog Transfer In MP : एमपी अजब है ! कमलनाथ सरकार में अब कुत्तों के तबादले

आरोप लगाने वाला भी है फरार

रोशन बेग पर आरोप लगाने वाला मोहम्मद मंसूर खान खुद भी भगोड़ा है। 2006 में  उसने आईएमए के नाम से कंपनी खोली थी। उसने शुरुआत में कई मौलानाओं से संपर्क किया और उनके जरिए धनी मुस्लिम परिवारों तक पहुंचा। अप्रैल 2019 में मंसूर का आईएमए ग्रुप 2000 करोड़ का हो गया। 7 जून, 2019 को मंसूर खान विदेश फरार हो गया। अब उसने ऑडियो क्लीप जारी कर कांग्रेस विधायक रोशन बेग पर 4 सौ करोड़ लेने के आरोप लगाए, अब इस बारे में जांच की जा रही है।

Share.