website counter widget

Rahul Gandhi Resignation : अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े राहुल गांधी

0

लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election Results 2019 ) में करारी हार का सामना करने के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi President of Indian National Congress) अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े हैं। वे कई बार कांग्रेस कमिटी के सामने इस्तीफे (Rahul Gandhi Resignation) की पेशकश कर चुके हैं, लेकिन हर बार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा उन्हें समझाइश देकर उनका फैसला बदल दिया गया। अब फिर वे अपने फैसले पर अड़ गए। कांग्रेस नेताओं की तमाम कोशिशों के बावजूद राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में कांग्रेस में सारे फैसले रुके पड़े हैं। आज युवा कांग्रेस के देश भर से आए कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर पर इकट्ठे होंगे और उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध करेंगे।

जब किन्नर नहीं समझे तो लोगों ने कर दी पिटाई

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक ने कांग्रेस के 51 सांसद भी राहुल गांधी को नहीं मना सके। राहुल गाँधी ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहेंगे। इस बारे में शशि थरूर और मनीष तिवारी ने कहा कि हार सिर्फ आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि सामूहिक है, लेकिन राहुल फिर भी हार की नैतिक जिम्मेदारी अपनी मानते हुए अध्यक्ष नहीं बने रहने का फैसला दोहराए।

नमाज़ के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर पढ़ी हनुमान चालीसा

कांग्रेस कार्यसमिति ( Congress Working Committee) के सदस्यों ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कहा कि ऐसे मुश्किल वक्त में पार्टी को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है, लिहाजा वह पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहें। इस बैठक में राहुल ने कहा कि उनकी जगह प्रियंका गांधी का नाम भी प्रस्तावित न किया जाए।  साथ ही किसी गैर कांग्रेसी को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाए। लेकिन कार्यसमिति ने राहुल की बात नहीं मानी।

महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने लिखा सिफारिशी पत्र

वहीँ युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव, प्रभारी कृष्णा अल्लावरू, उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और कई अन्य नेता गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि वे गांधी के आवास के बाहर एकत्र होंगे और गांधी से आग्रह करेंगे कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहें और कार्यकर्ताओं का नेतृत्व और मार्गदर्शन करते रहें।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.