Vikas Chaudhary Murder Case : कांग्रेस नेता विकास चौधरी हत्याकांड में 2 गिरफ्तार

0

काग्रेस नेता विकास चौधरी ( Vikas Chaudhary Murder Case ) की हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस आज मामले से जुड़ा अहम खुलासा भी करने वाली है। विकास चौधरी (Vikas Chaudhary) की 27 जून को फरीदाबाद (Faridabad) के सेक्टर-9 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इसके बाद कांग्रेेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। वहीँ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर से भी प्रदर्शनकारियों ने जल्द ही गुत्थी सुलझाने की मांग की थी।

   

पुलिस ने इस बारे में कहा कि अगले कुछ घंटों में पत्रकार वार्ता कर हरियाणा पुलिस इस हत्याकांड को लेकर अहम खुलासा कर सकती है। वहीँ पुलिस ने इसके पहले हरियाणा की कौशल गैंग (Kaushal Gang) के बारे में भी जिक्र किया था। उनका कहना था कि हत्याकांड में इस गैंग का भी हाथ हो सकता है। शुक्रवार को पुलिस ने जैसे ही जांच शुरू की, सोशल मीडिया पर कौशल गैंग का नाम तेजी से वायरल हो गया।

ऐसा भी कहा जा रहा है कि आइपीएल और क्रिकेट वर्ल्ड कप में सट्टा लगाने के लिए कौशल गैंग ने विकास चौधरी से एक करोड़ की रुपए रकम मांगी थी, लेकिन विकास ने इसके लिए मना कर दिया था। गैंगस्टर संदीप गाडौली की फरवरी 2016 में मुंबई में गुरुग्राम पुलिस से हुई मुठभेड़ में मौत हो गई थी।

तब से उसके गैंग को बदमाश कौशल विदेश से संचालित कर रहा है। फरीदाबाद में पुलिस के मुखबिरों के माध्यम से कौशल गैंग का नाम सामने आया था। डीसीपी क्राइम राजेश कुमार ने बताया कि इनपुट के आधार पर छापेमारी जारी है। अभी कुछ स्पष्ट नहीं है।

शुक्रवार को दोपहर तक चली जबरदस्त गहमागहमी व तनाव की स्थिति के बाद प्रशासन ने दोपहर बाद तीन बजे हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी का शव परिजनों को सौंप दिया। सेक्टर-9 में घर पर अंतिम संस्कार से पूर्व की प्रक्रियाएं करने के बाद सेक्टर-8 स्थित स्वर्गाश्रम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रशासन को अंदेशा था कि शव मिलने पर गुस्से में कांग्रेस कार्यकर्ता जाम लगाएंगे, जिससे शहर में अव्यवस्था हो जाएगी। प्रशासन कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था। इसीलिए शव जल्दी नहीं सौंपा गया था।

Share.