website counter widget

‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर थरूर की गिरफ्तारी

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की जल्द ही गिरफ्तारी होने वाली (Senior Congress leader Shashi Tharoor to be arrested) है। कोलकाता की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट (Metropolitan Court of Kolkata) ने थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी (Arrest Warrant Against Shashi Tharoor) किया है। ये वारंट थरूर के ‘हिंदू-पाकिस्तान’ के बयान पर जारी किया गया है। उनके खिलाफ वकील सुमित चौधरी ने याचिका दायर की थी, जिस मामले पर सुनवाई करने के बाद उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Article 370 पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

जानकारी के अनुसार, कोलकाता की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने हाल ही में शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी किया (Arrest Warrant Against Shashi Tharoor) है। इसके पहले कोलकाता हाईकोर्ट भी उनके खिलाफ समान जारी कर चुकी थी। शशि थरूर ने भारतीय जनता पार्टी पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि यदि बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो इससे देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा। हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं।

बौखलाए पाकिस्तान को ऐसे सबक सिखाएंगे भारतीय जवान

तिरुअनंतपुरम में एक कार्यक्रम में शशि थरूर (Arrest Warrant Against Shashi Tharoor) ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर आगे बढ़ेगा जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है। महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे मुल्क के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी। इस बयान के बाद राजनीतिक जगत में बवाल मच गया था। कई लोगों ने उनसे माफी मांगने को भी कहा। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी नेताओं को सोच समझकर बोलने का आदेश दिया।

Video : भारत के कारण आपस में लड़े पाकिस्तानी

शशि थरूर (Arrest Warrant Against Shashi Tharoor) के बयान के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, “बीते चार सालों में मोदी सरकार ने विभाजन, कट्टरता, घृणा, असहिष्णुता और ध्रुवीकरण का माहौल बना दिया है. दूसरी तरफ़ कांग्रेस, भारत की बहुलता भरी सभ्यता, विविधता, विभिन्न धर्म एवं संप्रदायाओं में सद्भाव की हिमायती रही है।” अब थरूर को अपने बयान के कारण जेल जाना होगा।

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.