कांग्रेस तबाह, इस बड़े नेता ने छोड़ा पार्टी का हाथ

0

कई राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2019) होने वाले हैं और इसके पहले ही कांग्रेस में फूट देखने को मिल रही है। अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस (Congress) जल्द ही तबाह हो जाएगी। ये कहना किसी और का नहीं बल्कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  संजय निरुपम (Senior Congress leader Sanjay Nirupam) का है। उनका कहना है कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ की कमी है। पार्टी ने योग्य लोगों के साथ न्याय नहीं किया। उन्होने यह भी कहा कि मल्लिकार्जुन खडगे ने किसी से बात नही की। ऐसा ही चलता रहा तो मैं कांग्रेस का साथ नहीं दूंगा।

मोदी को खत लिखने वाले 50 सेलेब्रिटी जाएँगे जेल !

टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं निरुपम

कांग्रेस (Congress News) के लिए प्रचार नहीं करने के ऐलान के बाद संजय निरुपम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा जा रहा है कि वे अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं। उन्होने सोनिया गांधी से जुड़े लोगों के बारे मे कहा कि सोनिया से जुड़े लोग साजिश कर रहे हैं। मुझे साइड लाइन करने की कोशिश की गई। राहुल गांधी से जुड़े लोगों को पार्टी में अलग-थलग किया जा रहा है. ऐसा ही चलता रहा तो वह लंबे समय तक कांग्रेस में नहीं रह पाएंगे। कांग्रेस में अब फीडबैक सिस्टम खत्म हो गया  है।

बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने असम में NRC का किया समर्थन

उन्होने आगे कहा कि मैं जिस सीट का जिक्र कर रहा हूं, मेरा मानना है कि पूरे मुंबई में एक मुस्लिम उम्मीदवार होना चाहिए। इसकी वजह है कि ये (मुस्लिम) लोग आपको एकमुश्त वोट देते हैं। लेकिन मेरी एक न सुनी गई। किसी जिले में तीन-तीन मुस्लिम उम्मीदवार हैं और कहीं एक भी नहीं। इस विश्लेषण को दिल्ली में बैठे लोग समझ नहीं पा रहे हैं। कोई विचार नहीं। जिसको टिकट दिया गया है वह 77 साल के हैं। मेरे सीनियर हैं। ठीक से चल-फिर भी नहीं पाते हैं। उन्हें टिकट देने से पहले मुझसे पूछना चाहिए था। अगर संजय निरुपम से जुड़े व्यक्ति को या राहुल गांधी से जुड़े व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा और बगैर किसी सर्वे के, बगैर किसी ग्राउंड वर्क के काम किया जाएगा, तो मैं यह समझता हूं कि लंबे समय तक मैं कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा।

खुशखबरी : RBI ने ब्याज दरें कम कर दिया दिवाली का तोहफा

   – Ranjita Pathare

Share.