इंदौर में दिग्गी का पाक प्रेम, इमरान को कहा प्रधानमंत्री जी

0

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर इंदौर शहर पहुंचे थे। इंदौर शहर के आनंद मोहन माथुर सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “महात्मा गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा वाली पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को एक महीने के लिए हर पंचायत में पदयात्रा निकालने को कह रही है।”

दिग्विजय ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, “मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे लोग वहां क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि वे लोग गांधी को कैसे पेश करेंगे। आप लोगों के सामने गांधी की बात करोगे या गोडसे की?” इतना ही नहीं दिग्विजय के संबोधन में पाकिस्तान प्रेम भी साफ़ नज़र आया। उन्होंने यूएन में इमरान खान के इस्लामोफोबिया पर दिए बयान पर कहा कि, “भाजपा ने नफरत की एक बात घर-घर तक पहुंचा दी है। जब नारा लगता था हर-हर मोदी घर-घर मोदी तो वाकई में नफरत की आग नरेंद्र मोदी जी और उनकी विचारधारा ने घर-घर तक पहुंचा दी है। और आज में इस बात को मानता हूं की साम्प्रदायिकता का भूत बोतल में जब तक बंद है तब तक बंद है। एक बार बाहर निकल गया तो इसको वापस बोतल में डालना आसान नहीं है।”

इसके आगे दिग्विजय सिंह ने कहा, “आपने भाषण सुना होगा, इमरान खान… प्रधानमंत्री जी का। वो रेडिकल मुस्लिम की बात कर रहे हैं। वही बात, उसका जो काउंटर है वह है रेडिकल हिंदू। हिंदुओं का कट्टरपंथीकरण उतना ही खतरनाक है जितना कि मुसलमानों का कट्टरपंथीकरण। पाकिस्तान में जिस तरह कट्टरवादी मानसिकता के चलते ऐसा हाल हुआ, अगर भारत में हुआ तो उससे भारत को बचाना मुश्किल होगा।”

Prabhat Jain

Share.