प्रियंका गांधी की पहली बैठक

0

कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपना पदभार ग्रहण करने की बाद इलेक्शन मोड में आ चुकी हैं। पार्टी मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस महासचिवों और विभिन्न प्रदेश के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका भी शामिल हुईं। पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी किसी आधिकारिक बैठक में सम्मलित हुईं। पार्टी के अधिकारियों की यह बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर की गई थी।

कांग्रेस पार्टी की इस बैठक में, बूथ प्रबंधन को मजबूत करने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया, जिसमे राहुल गांधी ने महासचिवों के साथ चर्चा की। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुट चुके हैं और सभी दल अपनी-अपनी रणनीतियां तैयार कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के लिए यह बैठक ज्यादा अहम मानी जा रही है, क्योंकि चुनावी तैयारियों के लिए बुलाई गई इस बैठक में पहली बार, प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के साथ सयुंक्त रूप से हिस्सा लिया। जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में गुरुवार 7 फ़रवरी को यह बैठक आयोजित की गई।

कांग्रेस पार्टी की इस बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ प्रियंका गांधी बैठी, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खडगे और गुलाम नबी आजाद के साथ बैठे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक के दौरान देश में चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद राहुल ने सभी अधिकारीयों से माइक्रो लेवल पर बूथ प्रबंधन करने की रणनीति बनाई। हालांकि इस बार के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 3 राज्यों में जीत हासिल होने से उनकी रणनीति में सुधार हुआ है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.