website counter widget

कांग्रेस के दिवालिया होने के कारण साथ छोड़ रहे विधायक

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 )  के परिणाम आने के बाद से ही कांग्रेस (Indian National Congress) में घमासान मचा हुआ है। कर्नाटक (Karnataka) और गोवा (Goa) के कई विधायक कांग्रेस छोड़ चुके हैं। कई  विधायक ऐसे भी हैं, जो भाजपा में शामिल हो चुके हैं। कर्नाटक में सरकार लगभग गिरने वाली है। इसी राजनीतिक बवाल के बीच यह बात सामने आई है कि कांग्रेस दिवालिया हो चुकी (BJP Leader Prakash Javadekar On Karnataka Congress) है। पार्टी के दिवालिया होने के कारण ही विधायक और कार्यकर्ता साथ छोड़कर जा रहे हैं। ऐसे मौके पर भाजपा के कई नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं।

योगीराज में कैसे हो गई 35 गायों की मौत ?

 कांग्रेस के नेताओं और विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावेड़कर (BJP Leader Prakash Javadekar On Karnataka Congress) ने बताया कि कांग्रेस दिवालिया हो गई है, इसीलिए पार्टी के लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने आगे कहा कि कांग्रेस (Congress) के पास पिछले 40 दिनों से अध्यक्ष नहीं है। इसके लिए बीजेपी कैसे जिम्मेदार है? कांग्रेस विधायकों को लगता है कि पार्टी दिवालिया हो चुकी है, इसलिए वो बीजेपी से जुड़ रहे हैं। सरकार बचाने की जुगत में जुटी कांग्रेस ने केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है। लगातार कांग्रेस विधायकों के इस्तीफों को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद बीजेपी (BJP ) और उसके नेताओं पर संविधान की परवाह न करने का आरोप लगाया है।

सुब्रह्मण्यम स्वामी फिर हुए बीजेपी के ख़िलाफ़

कांग्रेस पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद का कहना है कि ​​ऐसा लगता है कि बीजेपी सरकार सिर्फ धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और विपक्ष को खत्म करने के लिए ही सत्ता में आई है। बीजेपी का एकमात्र लक्ष्य एक राजनीतिक पार्टी है , यह कहीं से भी लोकतंत्र और संविधान के अनुरूप नहीं।

वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पार्टी अध्यक्ष जल्दी चुने जाने की बात कह चुके हैं, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को मनाने की काफी कोशिशें की गई, लेकिन राहुल गांधी अपने फैसले पर अड़े हैं। उनके फैसले का सम्मान होना चाहिए। काफी वक्त निकल चुका है। पार्टी को अब जल्दी अध्यक्ष खोजना होगा।” अब सभी को इस बात का इन्तजार है कि कांग्रेस की डूबती नैया को बचाने के लिए किसे नया अध्यक्ष के तौर पर चुना जाता है।

केंद्रीय मंत्री का दावा, धोनी थामेंगे बीजेपी का हाथ

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.