Congress Bharat Bachao Rally Live : देश का बंटवारा हो जाएगा

0

दिल्ली में कांग्रेस द्वारा भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally LIVE) का आयोजन किया जा रहा है। रैली में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता, कई मुख्यमंत्री के साथ ही लाखों की संख्या में कांग्रेस के नेता रैली में पहुंचे हैं। राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot ) ने कहा कि आज युवा बेरोजगार है और मोदी सरकार इस स्थिति से निपटने में फेल हो गई है। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ (Madhya Pradesh CM Kamal Nath ) ने भी इस मुद्दे पर बयान दिया और लोगों से रैली में शामिल होने का आव्हान किया। कांग्रेस की अन्तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मंच पर हैं।

ममता बनर्जी ने दी मोदी-शाह को बड़ी धमकी, कहा…

Congress Bharat Bachao Rally Live :

राहुल गांधी का बयान

राहुल ने इस रैली के लिए मुकुल वासनिक को धन्यवाद देकर अपने भाषण कि शुरुआत कि। उन्होने कहा कि कल मुझसे बीजेपी के लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे। भाइयों-बहनों लेकिन मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है। मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बयान

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रैली में कहा कि आज से तकरीबन 6 साल पहले मोदी जी ने देश की जनता को सब्जबाग दिखलाए थे। उन्होंने देश की जनता से वादा किया था कि वो देश को खुशहाल बना देंगे। किसानों से वादा किया था कि उनकी आमदनी दोगुनी कर दी जाएगी। युवाओं से वादा किया था कि हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

राजस्थान के सीएम ने साधा निशाना

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रैली(Bharat Bachao Rally LIVE) में कहा कि आरएसएस का प्रचारक मोदी आज देश पर राज कर रहा है।  इनकी नीतियां देश के पक्ष में हरगिज नहीं हैं। आज देश बदहाली की ओर आगे बढ़ रहा है. दुनिया के दूसरे देश भी भारत को संदिग्ध निगाहों से देख रहे हैं. इस सरकार ने अर्थव्यवस्था का कबाड़ा कर दिया है।

प्रियंका ने बीजेपी पर साधा निशाना

अपने भाषण की शुरुआत में प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरे नेता राहुल गांधी हैं। इसके बाद उन्होने कहा कि देश एक आंदोलन से उभरा है। बीजेपी के 6 सालों के राज के बाद जीडीपी पाताल पर है। छोटा व्यापारी नाखुश है। बीजेपी है तो 4 करोड़ नौकरियां नष्ट हैं। फिर भी हर बस स्टॉप हर इश्तेहार में मोदी मुमकिन है।  भाजपा है 100 रुपये प्याज़ मुमकिन है। 4 करोड़ नौकरी नष्ट होना मुमकिन है। 15000 किसानों की आत्महत्या मुमकिन है । भाजपा है जो कानून देश के खिलाफ है मुमकिन है।  भाजपा है तो हमारे पीएसयू का बिकना मुमकिन है।

फरार जीतू सोनी को पकड़ने के लिए बिछाया नया जाल  

चिदम्बरम ने निकाली भड़ास

पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने रैली में कहा कि मोदी सरकार ने महज 6 महीने में अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया।  इस सरकार के मंत्रियों को कुछ पता नहीं है।  वहीं   इसके पहले उन्होने कहा था कि सब कुछ ठीक है, हम दुनिया में सबसे ऊपर हैं।  सिर्फ एक बात उन्होंने नहीं कही और वो ये है कि अच्छे दिन आने वाले हैं ।

   – Ranjita Pathare 

Share.