इस एक पत्र ने Congress प्रवक्ताओं का TV Debate में जाना किया बैन!

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha result 2019) में हार के बाद कांग्रेस (Indian National Congress) कई बड़े फैसले ले रही है। हार का मंथन करने के लिए कांग्रेस के कई नेता लगे हुए हैं। जहाँ एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं वहीं दूसरी ओर कई राज्यों की कांग्रेस इकाईयों में भी बदलाव हो रहा है। अब पार्टी ने बड़ा निर्णय लिया है। कांग्रेस अब एक महीने तक पार्टी प्रवक्ताओं को टेवीविजन चैनल में होने वाले डिबेट में नहीं भेजेगी (Letter Banned Congress Spokespersons TV Debate)। यह फैसला पार्टी ने एक पत्र के बाद लिया। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कांग्रेस अब टीवी डिबेट से एक महीने तक दूरियां बना रही है।

PM Modi Swearing-In Oath Ceremony 2019 Live : दिल्ली पहुंची बंगाल के कार्यर्ताओं की ट्रेन

डिबेट से दूर कांग्रेस (Letter Banned Congress Spokespersons TV Debate)

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह अपने प्रवक्ताओं को एक महीने तक टीवी चैनलों के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए नहीं भेजेगी। ” यह फैसला मध्यप्रदेश के भिंड लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया के पत्र के बाद लिया गया है। देवाशीष जरारिया ने अपने पत्र में लिखा, “मैं भिंड दतिया लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहा हूं और मुझे और लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीते पांच सालों में महसूस हुआ है कि टीवी चैनल में सकारात्मक बहस और संवाद के लिए कोई जगह नहीं है।

लगभग 600 टीवी डिबेट में जाने पर यही पाया कि 95 प्रतिशत डिबेट्स केवल प्रोपेगेंडा पर आधारित रही हैं। इसलिए पार्टी को प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट्स में भेजने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और क्योंकि इन डिबेट्स के चलते पिछले 5 सालों में पार्टी को काफी नुक्सान हुआ है। पार्टी को प्रवक्ता पद के दायित्व को बदलकर कांग्रेस की विचारधारा को गांव-गांव शहर-शहर पहुंचाने के लिए करने का आग्रह करता हूं। क्योंकि सच्चे कांग्रेसी होने के नाते और सच्चे भारतीय होने के नाते मैं गांव-गांव शहर-शहर जनता के बीच जाना पसंद करूंगा, न कि मीडिया और टीवी चैनल में होने वाले डिबेट्स में। ”

OMG !!! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का इस्तीफा

महाजन की सेवाओं का फल राष्ट्रपति पद !

इस पत्र के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “सभी मीडिया चैनलों/संपादकों से आग्रह किया जाता है कि वे अपने शो में कांग्रेस प्रतिनिधियों को शामिल ना करें। ” अब कांग्रेस पार्टी में लोकभसा नेता के नाम पर बहस चल रही है। नेता चुनने के लिए आगामी एक जून को पार्टी संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है।

Share.