फडणवीस के सामने PM मोदी से खास अंदाज में मिले CM ठाकरे  

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) पुणे में होने वाले डीजीपी और आईजीपी कॉन्फ्रेंस (Conference of Director Generals and Inspector Generals of Police)  में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं। जैसे ही पीएम वहां पहुंचे वैसे ही महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray ) ने उनका भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले (CM Uddhav Thackeray Met Pm Narendra Modi ) ।

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने दुष्कर्म के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात को ही पुणे हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। उनके स्वागत के लिए वहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari ) और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Former CM Devendra Fadnavis ) भी मौजूद थे। पीएम के साथ गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। यह सम्मेलन पुणे के भारतीय विज्ञान शिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर) के परिसर में आयोजित हो रहा है। सीएम उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी की मुलाक़ात को इसीलिए भी  खास माना जा रहा है क्योंकि हाल ही में उद्धव ठाकरे ने बीजेपी का साथ छोडकर महाराष्ट्र में  अपने विरोधियों के साथ सरकार बनाई है। उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को भी न्योता भेजा था लेकिन वह नहीं गए थे।

ऑटो चालक ने 5 साल की बच्ची से किया बलात्कार, हालत गंभीर

पुणे के कार्यक्रम के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय हर साल यह सम्मेलन आयोजित कराता है। इस सम्‍मेलन का आयोजन पहले दिल्ली में होता था लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल में हर साल यह अलग-अलग शहरों में आयोजित होता है। पिछले साल यह सम्मेलन गुजरात के केवडिया में आयोजित हुआ था। अभी ये कार्यक्रम 8 दिसंबर तक चलेगा। इसमें राज्य पुलिस बलों, केंद्रीय जांच एजेंसियों, आसूचना एजेंसियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के शीर्ष अधिकारी भाग लेंगे और आतंरिक सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा करेंगे।

Unnao Rape Victim Death : उन्नाव रेप पीड़िता के पिता ने कही बड़ी बात

    – Ranjita Pathare

Share.