website counter widget

Lok Sabha Election Result के बीच ये क्या बोल गए CM Nitish

0

देश में जहाँ सभी की नजरें चुनाव (Lok Sabha Election Result 2019 Live) के परिणामों पर टिकी हुई है। सभी गुरुवार को आने वाले परिणामों का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं वहीँ बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar, Chief Minister of Bihar) कुछ और ही राग अलाप रहे हैं। उन्होंने आज एक ऐसी बात कह दी जिससे यह तो तय हो गया कि 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Should Be Granted Special Category Status) में एनडीए का मुख्य मुद्दा क्या होगा।

जदयू अभी से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) की तैयारियों में जुट गए हैं। दरअसल, बिहार को विशेष राज्य दिलाए जाने की मांग (Bihar Should Be Granted Special Category Status) की जा रही है। वहीँ राजनीति के जानकारों का कहना है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना इतना आसान नहीं होगा।

राहुल गांधी का कार्यकर्ताओं को संदेश

एक दशक से ज्यादा समय हो गया है जब बिहार को विशेष राज्य (Bihar Should Be Granted Special Category Status) बनाए जाने की मांग की जा रही है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “हम अब भी बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के पक्ष में हैं। यह मुद्दा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे।”

सीएम की बात सुनने के बाद राजनीतिक विश्लेषक डीएम दिवाकर ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर पहले भी दिल्ली की दौड़ लगा चुके हैं। विशेष राज्य का दर्जा का मुद्दा आरजेडी उठाती रही है। वाजपेयी की सरकार में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने वाला था लेकिन नीतीश कुमार ने अड़ंगा लगा दिया था।

राहुल गांधी बनेंगे प्रधानमंत्री, झूठा साबित होगा एक्जिट पोल!

भाजपा के नेता अरुण सिन्हा ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा हमारी मांग रही है, इसमें जो भी तकनीकी बाधाएं हैं, उन्हें दूर करने का प्रयास होना चाहिये। जबकि विपक्ष इस मुद्दे पर राजनीति का आरोप सत्तापक्ष पर लगा रहा है। आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि बीजेपी और नीतीश कुमार बिहार की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं, ये लोग राज्य की जनता को ठग रहे हैं।

15वें वित्त आयोग के सामने बिहार की ओर से मजबूती से अपनी मांग को रखा गया है और उन सभी शंकाओं को भी दूर किया गया है, जिनको आधार बना कर केंद्र सरकार इसे खारिज करती रही है।

PHOTOS : तंबू लगाकर दूरबीन और कैमरों से EVM की निगरानी

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.