पीएम से मुलाक़ात के बाद फिर मुकरी दीदी, कहा…

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाक़ात की थी, जिसके बाद यह कहा जा रहा था कि सीएम बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) भी अब पीएम मोदी (PM Modi) की मुरीद हो गई हैं। वहीं लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)  के दौरान दीदी ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। वहीं दीदी अब फिर मुकर गई है। उन्होने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

MRI मशीन में बुजुर्ग को डालकर भूल गया टेक्नीशियन और…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाक़ात के दौरान सीएम बनर्जी ने कहा था कि असम के जैसे ही अब पश्चिम बंगाल मे भी एनआरसी लागू किया जाना चाहिए, लेकिन अब उन्होने कुछ और ही बयान दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध-प्रदर्शन महत्वपूर्ण हैं और जिस दिन विरोध-प्रदर्शन अपना मूल्य खो देंगे, उस दिन भारत, भारत नहीं रह जाएगा। हम एनआरसी को बंगाल में लागू नहीं होने देंगे (West Bengal CM Mamata Banerjee)। बंगाल में अभी भी लोकतंत्र है, जबकि कुछ जगहों पर लोकतंत्र नहीं है। हम सभी ने देखा है कि जादवपुर विश्वविद्यालय में क्या हुआ था।

माँ सहित चार बेटियों के शव कुँए में तैरते मिलें

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (National Register of Citizens) के मामले मे मारे गए लोगों के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं एनआरसी पैनिक के कारण अब तक 6 लोगो की हुई मौत से बेहद दुखी हूं। हम अपने यहां एनआरसी लागू नहीं होंगे देंगे। मुझ पर विश्वास बनाए रखिए।

पीएम मोदी और इमरान खान का आमना-सामना

वहीं कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला करने वाला छात्र लेफ्ट संगठन यूएसडीएफ कार्यकर्ता देबंजन बल्लव ने कहा कि यह फासीवाद के खिलाफ प्रतिरोध था। अगर बाबुल सुप्रियो दोबारा आते हैं तो वह ऐसी घटना को फिर से अंजाम देंगे। मैं दबंगों से डरता नहीं, लेकिन आशंका है कि मुझे निशाना बनाया जा सकता है। देबंजन बल्लव की मां ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बेटे के खिलाफ एक्शन नहीं लेने की अपील करती हुई दिखाई दे रही है। इसके बाद बाबुल सुप्रियो ने ट्विट करते हुए कहा कि मैं आपके बेटे को नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा। मैं चाहता हूं कि वह अपनी गलती से सीखे और आगे ऐसा कदम ना उठाए।

       – Ranjita Pathare

 

Share.