website counter widget

भाजपा के कारण जान देगी ममता बनर्जी!

0

भारतीय जनता पार्टी ( Bharatiya Janata Party) की हिन्दुत्व वाली छवि बन गई है, जिसके बाद कई लोग उन पर धर्म परिवर्तन के आरोप लगाते हैं। अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने भी भाजपा को फटकार लगाई है। उनका कहना है कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है। मुख्यमंत्री ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा की कई धार्मिक गतिविधियों की तुलना पहले वाली राज्य सरकार से करें।

पाकिस्तानी पीएम ने किया जंग का ऐलान, युद्ध के लिए तैयार

भाजपा के सामने झुकने से बेहतर है मर जाना

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि भाजपा के सामने अपना धर्म साबित करने से ज्यादा बेहतर है, मर जाना। पुरानी सरकारों की अपेक्षा तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में राज्य में दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया। सीएम ममता बनर्जी की भाजपा पर ये भड़ास एक कार्यक्रम के दौरान निकली। बंगाल के 15वीं शताब्दी के विख्यात संत चैतन्य महाप्रभु पर बने एक संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए सीएम बनर्जी ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि मेरे लिए किसी मंदिर में प्रवेश से पहले खुद का धर्म साबित करने से ज्यादा मर जाना बेहतर होगा। आप कोई नहीं हैं जिसके समक्ष मुझे अपना धर्म साबित करना पड़े।

नरेंद्र मोदी को नोबेल पुरस्कार!

सीएम बनर्जी ने आगे कहा, “भाजपा को केंद्र में सत्ता में आने के बाद खुद के किए गए काम पर ध्यान देना चाहिए। मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि हमारी आठ साल के सरकार के धार्मिक कार्यों की तुलना वह पुरानी सरकारों से करें। हम मानवता में विश्वास करते हैं और धर्म का मतलब मानवता होता है। यह हमें प्रत्येक मनुष्य से प्रेम और उनका आदर करना सिखाता है। धर्म हमें लोगों को बांटने की शिक्षा नहीं देता है। चैतन्य महाप्रभु ने लोगों को प्रेम और शांति का उपदेश दिया।” सीएम बनर्जी ने भाजपा पर निशाना ऐसे समय में साधा जब भाजपा राज्य सरकार पर दुर्गा पूजा के आयोजनों में कमी करने का आरोप लगा रही है। इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि हम धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करते, हमें राजनीति के लिए किसी भगवान या धर्म को बीच में लाने कि जरूरत नहीं है।

आतंकियों के निशाने पर हिंदुस्तान का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर!

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.