Chandrayaan 2 launch : मंदी से ध्यान भटकाने की कोशिश चंद्रयान

0

आज देश के हर नागरिक के मन में उत्साह है, खुशी है कि भारत का चंद्रयान चंद्रमा पर पहुँचने (Chandrayaan 2 launch) वाला है, लेकिन अब देश का सम्मान बढ़ाने वाले मुद्दे को भी राजनीति मे घसीटा जा रहा है। आज सुबह से ही सोशल मीडिया, टीवी सभी पर चंद्रयान-2 के बारे में ही दिखाया जा रहा है, लेकिन इससे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) नाराज है। उनका कहना है कि भाजपा चंद्रयान को मंदी से ध्यान हटाने के लिए लेकर आई है।

हिन्दुस्तान का खून बहाने तैयार पाकिस्तानी सेना प्रमुख

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी है। इससे ध्यान हटाने के लिए चंद्रयान-2 मिशन का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। देश में पहला चंद्रयान लॉन्च है, ऐसा लग रहा है कि मोदी के सत्ता में आने से पहले इस तरह के मिशन शुरू नहीं हुए थे। आप अमेरिका, रूस और इजरायल को मैनेज कर सकते हैं, लेकिन बंगाल को नहीं। ऐसा लगता हैै जैसा कि पहली बार देश में चंद्रयान लॉन्च हुआ है। इससे पहले भी वे सत्ता में थे तब ऐसा मिशन क्यों नहीं हुआ। यह सब आर्थिक आपदा से लोगों को ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है।

शेहला रशीद पर दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा

पश्चिम बंगाल विधानसभा में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया गया। बीजेपी के अलावा सभी दलों ने प्रस्ताव का समर्थन किया और बंगाल में भी एनआरसी की मांग की। चंद्रयान-2 की सॉफ्ट लैंडिंग के साथ हिंदुस्तान चांद पर पहुंच जाएगा। आज मध्य रात्रि चांद की सतह पर चंद्रयान-2 की सॉफ्ट लैंडिंग होगी। पीएम मोदी ने चंद्रयान-2 की लैंडिग को लेकर कहा कि जिस घड़ी का 130 करोड़ भारतीय बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो आ ही गई। साथ ही उन्होने लोगों से अपील की है कि वे भी इसका सीधा प्रसारण देखें और अपनी फोटो ट्वीट करें। प्रधानमंत्री मोदी कई ट्वीट को रीट्वीट भी करने वाले हैं।

मासूम के ऑनलाइन गेम ने पिता को लगा दी हजारों की चपत

     – रंजीता पठारे

Share.