केजरीवाल का आमरण अनशन

0

राजधानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगा चुके हैं। पिछले दिनों अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को ट्वीट कर, राजधानी दिल्ली को पूर्ण दर्जा दिलाने की अपील की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उनके द्वारा किया गया वादा भी याद दिलाया था। अरविन्द केजरीवाल ने मोदी के पुराने ट्वीट को भी रीट्वीट किया था। वहीं आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एक बार फिर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग उठा रहे हैं।

राजधानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आगामी 1 मार्च से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि, राजधानी दिल्ली और दिल्लीवासियों के साथ पिछले 70 वर्षों से अन्याय किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली को अब पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना बेहद आवश्यक है। वहीं विधानसभा में केजरीवाल ने कहा कि राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करना जरूरी है। वहीं अपने आंदोलन की घोषणा करने के साथ ही केजरीवाल ने कहा कि, उनकी भूख हड़ताल तभी समाप्त होगी जब दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

आम आदमी पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की इस भूख हड़ताल को आमरण अनशन बताया जा रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी जब पिछली बार 49 दिनों के लिए सत्ता में आई थी, तब उसकी शिकायत थी कि पुलिस उसकी किसी भी बात को नहीं मानती। आप का आरोप था कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है। पार्टी का कहना है कि, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने के बाद ही दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री के आधीन हो सकती है। वहीं दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में फैसला सुनाए जाने के बाद से दिल्ली सरकार को बहुत तगड़ा झटका लगा है। इसी के बाद से अरविन्द केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठा रहे हैं। इस मामले में भाजपा ने इसे आम आदमी पार्टी का नाटक करार दिया है।

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.