मैं चपरासी का ट्रांसफर भी नहीं कर सकता – मुख्यमंत्री

0

सुप्रीम कोर्ट के एलजी (LG) मामले में फैसला सुनाए जाने से, राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और ‘आप’ (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार को गहरा आघात (Arvind Kejriwal Government Vs LG) पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस एके सीकरी के नेतृत्व वाली बेंच ने गुरुवार को दिल्‍ली सरकार बनाम एलजी मामले (LG ) में अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सवाल उठाए हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सहित एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो को अधिकार दे दिया है।

एलजी मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता आयोजित की। इस प्रेस वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रश्न चिन्ह लगते हुए कहा, जब दिल्ली सरकार के पास कोई अधिकार ही नहीं रहेगा तो वे सरकार कैसे चलाएगें? मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लोकतंत्र व दिल्ली की जनता के खिलाफ बताया है। केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और दिल्ली के लोगों के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।” इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि हम सभी सुप्रीम कोर्ट का बेहद सम्मान करते हैं, लेकिन उसका यह फैसला जनता के प्रति अन्याय है। उन्होंने कहा कि जब कोई अधिकारी ही काम नहीं करेगा तो सरकार कैसे चलेगी?

प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने राजधानी की 70 सीटों में से 67 सीटें हासिल की थी और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी, लेकिन इसके बावजूद वे ट्रांसफर-पोस्टिंग नहीं कर सकते। केजरीवाल ने वार्ता के दौरान कहा कि, राजधानी का मुख्यमंत्री एक चपरासी तक का ट्रांसफर करने की ताकत नहीं रखता, कोर्ट का यह गलत फैसला है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत मिलती है तो वे क्या करेंगे? क्योकि हमारे पास तो एसीबी (ACB) ही नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल ने कहा, “जिस पार्टी को 3 सीट मिली उसके पास ट्रांसफर-पोस्टिंग का पावर होगा। ये कैसा जनतंत्र है। ये कैसा ऑर्डर है। अगर सारी ताकत विपक्षी पार्टी को दे दी जाए तो वो काम ही नहीं करने देंगे।”

(प्रभात)

अंबानी को गलत तरीके से फेवर : SC

फ्लाइट में आया टॉइलट का पानी….

Sushma Swaraj Birthday 2019 : पाकिस्तानी भी जिन्हें करते हैं प्यार

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.