अब यात्रा के 4 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट, वरना नहीं कर पाएंगे यात्रा

0

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के ऐतिहासिक फैसले के बाद से ही पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। कश्मीर में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए धारा 144 लगाई गई है और भारी तादात में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इतना ही नहीं अब सभी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। अगर आप हवाई यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको इस बात की जानकारी होना बेहद आवश्यक है। दरअसल मौजूदा हालत को देखते हुए और आतंकी हमलों की आशंका की वजह से सुरक्षा के इंतजाम बेहद ही पुख्ता कर दिए गये हैं।

Shah Mahmood Qureshi : युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्तान, भारत से डरा

गौरतलब है कि देश भर के तमाम एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर दिए गए हैं और सुरक्षा व्यवस्था को बेहद कड़ा कर दिया गया है। इस बात की जानकारी देते हुए नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने एक बयान जारी किया है। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डों के प्रबंधन को, हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को यह सूचित करना होगा कि उन्हें यात्रा के समय से 3 घंटे पूर्व एयरपोर्ट पहुंचना होगा। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले यात्रियों को 4 घंटे पूर्व एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा।

बड़ी खबर, सरकार जनता को देगी फ्री इंटरनेट

इसके अलावा नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) की तरफ से तमाम एयरपोर्ट्स को यह भी निर्देश जारी किया गया है कि, एयरपोर्ट्स पर उड़ान भरने वाले सभी ड्रोन, मॉडल और माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट पर कड़ी निगरानी रखी जाए। इसके अलावा देश भर के सभी एयरपोर्ट्स पर क्विक रिएक्शन टीम तैनात करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। यह आदेश 30 अगस्त तक के लिए जारी किया गया है। ब्यूरो का कहना है कि 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस तरह का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 30 अगस्त तक के लिए सभी एयरपोर्ट्स पर विजिटर्स की एंट्री बंद कर दी गई है। एयरपोर्ट्स पर आने वाली तमाम गाड़ियों की चेकिंग भी की जाएगी। जो गाड़ियां पार्किंग में पार्क की जाती हैं उनकी सघन चेकिंग की जाएगी। इसके अलावा सभी यात्रियों की चेकिंग एयरपोर्ट में दाखिल होते ही की जाएगी। और जांच का यह सिलसिला विमान में चढ़ने तक चलेगा। यात्रियों के अलावा अब पायलट और क्रू मेंबर के साथ ग्राउंड स्टाफ और एयरपोर्ट के सभी कर्मचारियों की भी सघन तलाशी ली जाएगी।

भारत-पाकिस्तान विवाद के बीच अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला

Share.