website counter widget

सुप्रीम कोर्ट ने माँगा राहुल गाँधी से जवाब

0

राफेल (Rafale Deal ) की पुनर्विचार याचिका में सुप्रीम कोर्ट के बयान के बाद कांग्रेस (Indian National Congress) अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi ) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। इसके बाद भाजपा ने राहुल गाँधी के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी (SC Issues Notice To Congress President Rahul Gandhi) किया था। अब इस मामले पर कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से सोमवार तक जवाब मांगा है। राहुल गांधी का जवाब आने के बाद ही यह तय किया जाएगा कि उन्होंने कोर्ट के बयान की अवहेलना की या नहीं। कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान कहा कि हमारे नाम पर ऐसी बातें कही गई हैं, जो हमने नहीं कही और इसके लिए हमें जवाब चाहिए।

उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी टिप्पणी पर 22 अप्रैल को या उससे पहले जवाब देने को कहा है। मामले की सुनवाई 23 अप्रैल के लिए स्थगित की गई है।  सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई की पीठ ने कहा कि कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की, इसका मतलब है कि राहुल गांधी का बयान गलत है। कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा शीर्ष अदालत की टिप्पणी को गलत तरह से पेश किया गया है। जिसके लिए उन्हें जवाब देना होगा।

सुप्रीम कोर्ट में आगे कहा गया कि  कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की थी। कोर्ट ने राफेल मामले को लेकर कुछ दस्तावेजों की स्वीकार्यता तय की थी।  हम यह स्पष्ट करते हैं कि राहुल गांधी ने इस अदालत का नाम लेकर राफेल सौदे के बारे में मीडिया व जनता में जो कुछ कहा उसे गलत तरीके से पेश किया।

आज़म के खिलाफ सपा, ….द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है

video : पीएम ने  करवाया पुलवामा हमला!

आज़म पर मुकदमा दर्ज, कहा – नहीं लडूंगा चुनाव!

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.