website counter widget

VIDEO : बच्चों पर चढ़ा मॉब लिंचिंग का ज़हर, कर दी बच्चे की पिटाई

0

आजकल मॉब लिंचिंग ( Mob Lynching) में मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इससे देश का शायद ही कोई राज्य बचा होगा। अभी तक तो यही सुनाई देता था कि भीड़ ने किसी युवक को चोरी के इल्जाम में पीट-पीट कर मार डाला, भीड़ ने चोरी के शक में कई लोगों की हत्या कर दी और ऐसे ही कई मामले जो केवल शक के आधार पर किये गए, लेकिन क्या आपको पता है कि इस भीड़ में बच्चे भी शामिल होते हैं ? शायद नहीं, लेकिन अब आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्चे भी इस हत्यारी भीड़ से पाठ-पढ़कर ऐसे ही कदम उठा रही है। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ एक वीडियो इस बात का प्रमाण है।

Sheila Dikshit के निधन के बाद ट्विटर पर इन्होने जताया शोक

हाल ही में सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें दिख रहा है कि कैसे लड़कों का समूह, जिनमे से कई की उम्र शायद 14 से 17 साल के बीच में ही होगी वे एक बच्चे की पिटाई कर रहे हैं। शायद जिस बच्चे की पिटाई हो रही है वह मुसलमान है, इसीलिए उससे भारत माता की जय बोलने पर मजबूर किया है, बच्चा डर के जो जैसा बोलने के लिए कह रहे हैं वैसा ही बोल रहा है (Mob Lynching)। यह वीडियो भी आरोपियों में से ही किसी के द्वारा बनाया गया है। हालांकि अभी तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये कब का और कहां का वीडियो है।

बॉयोमेट्रिक मशीन में थंब लगाकर ही जा सकेंगे टॉयलेट

आज ही मध्यप्रदेश के नीमच में मॉब लिंचिंग का नया मामला सामना आया, जहाँ से कल भी एक ऐसा ही मामला सामने आ चुका था। इतना ही नहीं यूपी, बिहार तो जैसे मॉब लिंचिंग का गढ़ बनते जा रहे हैं। वहां एक के बाद एक के बाद एक कई घटनाएं सामने आ रही है। यदि इन घटनाओं पर विराम नहीं लगा तो जल्द ही हमारा भारत देश, जिसके विकास की बात की जा रही है, वह ऐसे देशों की सूची में शामिल हो जाएगा जहाँ पर दुसरे देश के लोग कदम रखने से पहले ही घबराते हैं।

Sheila Dikshit Passes Away : दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.