वित्तमंत्री प्याज नहीं खाती तो क्या एवोकाडो खाती है : चिदंबरम

0

जहाँ एक तरफ प्याज की कीमतों ने आम आदमी के नाक में दम कर रखा है। वही निर्मला सीतारमण के एक बयान ने राजनितिक संग्राम छेड़ दिया है. निर्मला सीतारमण से प्याज के ऊपर सवाल पूछे जाने के बाद उनका कहना था कि वह प्याज नहीं खाती. पी चिदंबरम ने निर्मला सीतारमण के इस जवाब पर करारा हमला बोला है. पी. चिदंबरम का कहना है कि जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए., पी. चिदंबरम ने कहा कि ‘…जो सरकार लोगों को कम प्याज और लहसुन खाने की सलाह देती है, उसे चले जाना चाहिए. अर्थव्यवस्था के मामले में ये सरकार पूरी तरह से फेल हुई है’.

आपको बता दें की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था ‘मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता न करें. मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है. इस पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम (Former Finance Minister P. Chidambaram) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वित्त मंत्री प्याज नहीं खाती हैं तो क्या खाती हैं. क्या वो एवोकाडो खाती हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया, जिसमें पी चिदंबरम के अलावा गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी, कुमारी शैलजा, के सुरेश, कार्ति चिदंबरम आदि ने हिस्सा लिया.

बता दें कि INX मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट से बेल मिलने के बाद पी चिदंबरम 106 दिन के बाद जेल से बाहर निकले हैं. जेल से बाहर निकलने के बाद पी चिदंबरम ने मीडिया को संबोधित किया और कहा, ‘मुझे 106 दिन तक कैद में रखा गया, जबकि मेरे खिलाफ एक भी आरोप तय नहीं किए गए. मैं इन सभी का जवाब जल्द दूंगा.

मोदीजी ने स्कूल के बच्चों ये क्या मांग लिया ?

-Mradul tripathi

Share.