website counter widget

PM मोदी के चुनाव को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती

0

वाराणसी (Varanasi) से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चुनाव की वैधता को इलाहाबाद हाईकाेर्ट (Allahabad High Court) में चुनौती दी गई है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव (Allahabad High Court Approves Tej Bahadur Appeal ) की अपील को मंजूर कर लिया है।

इसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परेशानी बढ़ सकती है। तेजबहादुर ने मांग की है कि लोकसभा चुनाव 2019 में वाराणसी लोकसभा सीट पर हुए चुनाव को रद्द किया जाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM MODI ) ने  चुनाव अधिकारियों सहित एक टीवी चैनल को भी पार्टी में शामिल किया है। तेज बहादुर की इस अपील पर सुनवाई के लिए रविवार को स्पेशल कोर्ट खोला गया।

जोमैटो जल्द ही शुरू करने जा रहा नई सर्विस

सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के पूर्व सिपाही तेज बहादुर यादव (Allahabad High Court Approves Tej Bahadur Appeal ) ने महानिबंधक के समक्ष उपस्थित होकर चुनाव याचिका दाखिल की है। नियमानुसार चुनाव परिणाम  घोषित होने के 45 दिन के भीतर ही चुनाव याचिका दाखिल की जा सकती है। याचिका का आधार तेजबहादुर ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकर नियम के विरुद्ध रद्द करना बताया।

Video : आखिर क्यों झुका SP के चरणों में बीजेपी नेता ?

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से तेज बहादुर ने नामांकन दाखिल किया था। नामांकन दाखिल करने के बाद चुनाव आयोग ने तेजबहादुर यादव के नामांकन को रद्द कर दिया था, जिसके बाद वे सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचे थे, लेकिन उसका भी उन्हें फायदा नहीं हुआ था।

सेना में कांस्टेबल रहने के दौरान तेज बहादुर यादव (Allahabad High Court Approves Tej Bahadur Appeal ) ने खाने की खराब क्वालिटी को लेकर सवाल उठाया था।  एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने सवाल उठाया था,जिसके बाद उन्हें सेना से निकाल दिया गया था। इसके बाद तेजबहादुर यादव ने वाराणसी से लोकसभा चुनाव का पर्चा भरा था,  सपा ने इस चुनाव में उनका साथ दिया और शालिनी यादव से टिकट वापस लेकर तेजबहादुर को गठबंधन का उम्मीदवार बनाया, लेकिन उनका नामांकन रद्द हो जाने के कारण वे चुनाव नहीं लड़ पाए थे।

कर्नाटक में गिरेगी सरकार! निर्दलीय विधायक ने छोड़ा साथ

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.