पाकिस्तान ने भारत पर किया हमला, मंदिरों को तोड़ा और…

0

पाकिस्तान (Pakistan) अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ था और अब उसे कश्मीर हाथ से जाने का डर सता रहा है। इसी डर के कारण वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारत पर हमला कर रहा है, लेकिन अब उसने मंदिरों में भी तोड़फोड़ शुरू कर दी है। पाकिस्तान में हिंदुओं को सरेआम पीटा जा रहा है।

बीजेपी का मेगा प्लान, अब सत्ता से बाहर TMC

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम

पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम तोड़ रहा है। रविवार की रात को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट मेंढर सेक्टर में भी ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना को सबक सिखाने के लिए भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभाला। पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार और छोटे हथियारों की गोलीबारी शुरू की। एक अधिकारी ने इसके पहले हुए हमले के बारे में कहा कि शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा। सेना के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और गोले को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया।

आयकर आयुक्त नीरज सिंह के 6 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक स्कूल में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रिंसिपल के खिलाफ कथित तौर पर ईशनिंदा (Blasphemy)  का मामला दर्ज किया गया है। रविवार को प्रांत के कई इलाकों में दंगे भड़क गए। पाकिस्तानियों ने मंदिरों में तोड़फोड़ की। हिंदुओं की पिटाई की।  एक छात्र के पिता अब्दुल अजीज राजपूत ने इस बारे मे बताया कि सिंध पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल (School Principal) इस्लाम के पैगंबर (Prophet of Islam) के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी कर ईशनिंदा की है, इसीलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल और मंंदिर में तोड़फोड़ किए जाने से संबंधित एक वीडियो शेयर करते हुए स्थिति पर गंभीर चिंता जाहिर की है।

चिन्मयानंद की बढ़ी मुश्किलें, पीड़िता ने SIT को सौंपी पेन ड्राइव

    – रंजीता पठारे 

 

 

Share.