website counter widget

CBI Verdict On P Chidambaram : चिदंबरम को जेल

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कल उनके घर से CBI ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें CBI मुख्यालय में ही रखा गया था। इस दौरान उनसे पूछताछ भी की गई। आज उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पी चिदंबरम पर तकरीबन डेढ़ घंटे तक सुनवाई चली। इस सुनवाई के बाद सीबीआई कोर्ट ने फैसला (Chidambaram In CBI Custody Till August 26 ) अपने पास सुरक्षित रख लिया था। इस फैसले को साढ़े 5 बजे सुनाए जाने की घोषणा सीबीआई कोर्ट ने की थी। इसके बाद सीबीआई कोर्ट के जज निर्धारित समय पर कोर्ट नहीं पहुंच सके जिसकी वजह से फैसला सुनाए जाने में देर हुई। सीबीआई कोर्ट ने साढ़े 6 बजे के बाद अपना फैसला सुनाया।

अपने फैसले में सीबीआई कोर्ट ने पी चिदंबरम को 26 अगस्त तक के लिए 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। साथ ही अपने फैसले में सीबीआई कोर्ट ने कहा कि, चिदंबरम से उनके परिजन व वकील प्रतिदिन केवल 30 मिनट तक मिल सकते हैं। सीबीआई कोर्ट के द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को CBI को मुख्यालय ले जाय गया है। अब 26 अगस्त तक चिदंबरम CBI की कस्टडी में ही रहेंगे।

गौरतलब है कि चिदंबरम को कल यानि बुधवार रात को उनके आवास से ही गिरफ्तार किया गया था। चिदंबरम को गिरफ्तार करके उसी बिल्डिंग में रखा गया था, जिसका उन्होने उद्धघाटन किया था। सीबीआई बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर का 3 नंबर लॉकअप वही लॉकअप है, जिसे उद्घाटन के वक़्त पी चिदंबरम को दिखाया गया था। इसे दिखाते हुए चिदंबरम को बताया गया था कि यहां इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का लॉकअप बनाया हुआ है, जिसमें वेंटिलेशन की पूरी व्यवस्था है।

CBI ने चिदम्बरम पर दागे ये सवाल, फंस गए बेटे कार्ति भी

चिदंबरम के बाद अब राज ठाकरे गिरफ्तार!

कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की दौलत जानकर हो जायेंगे हैरान

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.