CBI Raids 50 Places : CBI ने 50 जगहों पर एकसाथ की छापेमारी

0

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने आज यानी मंगलवार को बड़ी कार्रवाई (CBI Raids 50 Places ) को अंजाम दिया। देशभर में हो रही बैंकिंग धोखेबाजी ( Banking Fraud )  के मामले में ब्यूरो ने एक साथ कई संस्थानों पर छापामार कार्रवाई की। सीबीआई ने एक विशेष अभियान के तहत देशभर में बैंक फ्रॉड और घोटाले से जुड़े मामलों में 12 राज्यों के 18 अलग-अलग शहरों में एकसाथ यह कार्रवाई की है। विशेष अभियान के तहत 640 करोड़ रुपये घोटाले के संबंध में 14 मामले दर्ज किए गए हैं।

टैंक के गिरने से हुआ गहरा गड्ढा और लगी आग

जानकारी के अनुसार, देश में 12 राज्यों के 18 शहरों में विभिन्न मामलों में सीबीआई की ओर से कार्रवाई के तहत टीमों ने 50 जगहों पर छापेमारी (CBI Raids 50 Places ) की। सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि बैंक ऋण के बड़े बकाएदारों के खिलाफ यह एक बड़ी कार्रवाई है। छापेमारी के बाद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न कंपनियों, फर्मों, उनके प्रमोटरों, निदेशकों और बैंक अधिकारियों के खिलाफ 14 मामले दर्ज किए गए हैं। बैंकों से धोखाधड़ी के विभिन्न मामलों में सीबीआई पिछले कई दिनों से सभी संस्थानों पर नजर बनाए हुए थी। जिन शहरों में छापेमारी हुई है, उनमें दिल्ली, मुम्बई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार शामिल हैं।

आतंकियों के लिए पनाहगार बने मदरसे!

कार्रवाई के बाद एक अधिकारी ने कहा, ” देशभर में बैंक धोखाधड़ी घोटालों/मामलों में सीबीआई आज एक विशेष अभियान चला रही है और उसने करीब 12 राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों के 18 शहरों में 50 स्थानों पर छापे मारे हैं। विभिन्न कम्पनियों, उनके प्रमोटर्स/निदेशकों और बैंक अधिकारियों सहित कई आरोपियों के खिलाफ 14 मामले दर्ज किए गए हैं। अभियान अभी जारी है और और लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि देश भगोड़े हीरा व्यापारी जतिन मेहता और तायल समूह के एस्के निट से जुड़ी मुंबई स्थित विनसम ग्रुप, दिल्ली की नफ्तोगाज और एसएल कंज्यूमर प्रोड्क्टस लिमिटेड और पंजाब की इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क लिमिटेड और सुप्रीम टेक्स मार्ट आदि कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

फिर चांद पर लहराएगा भारत का परचम

Share.