website counter widget

19 राज्यों के 110 ठिकानों पर CBI ने कसा शिकंजा

0

आज यानी मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) यानी सीबीआई ने 19 राज्यों राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों में छापामार कार्रवाई की है। इतनी बड़ी कार्रवाई के बाद हंगामा मच गया है। सीबीआई को पिछले कई दिनों से भ्रष्टाचार की जानकारी मिली थी, इसके बाद एक साथ कार्रवाई कर शिकंजा कसा गया। लगभग 110 स्‍थानों पर सर्च ऑपरेशन (CBI Conducting Searches At Around 110 Places Across 19 States ) किया है। सीबीआइ ने भ्रष्‍टाचार, आपराधिक दुर्व्यवहार और हथियार तस्‍करी से जुड़े 30 अतिरिक्‍त मामले दर्ज किए हैं।

BSNL अब इस माह तक देगा अतिरिक्त डेटा ऑफर का लाभ

सीबीआई ने 30 नई एफआईआर कई कंपनियां, फर्म्स, प्रमोटर्स, डायरेक्टर, बैंक अधिकारियों और कुछ निजी लोगों के खिलाफ दर्ज की है। जानकारी के अनुसार, कुछ छापेमारी मुंबई, दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में की गई। मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद सीबीआई की भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई बढ़ गई है। कहा जा रहा है कि सीबीआई की ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

अब लोन लेना हुआ और भी सस्ता, घटीं ब्याज दरें

इससे पहले सीबीआइ ने बैंक धोखाधड़ी के मामलों में 640 करोड़ रुपये के घूसकांड के आरोपों के सिलसिले में एक स्पेशल सर्च ऑपरेशन किया था। तब 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 18 शहरों में 50 से अधिक स्थानों पर खोज की गई। तब दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुड़गांव, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार जैसे विभिन्न शहरों में छापामार कार्रवाई की गई थी। अधिकारियों के अनुसार, विभिन्न कंपनियों/फर्मों, उनके प्रमोटर्स / डायरेक्टर्स और बैंक अधिकारियों समेत आरोपियों के खिलाफ 14 केस दर्ज किए गए।

बच्चे के बेहतर भविष्य के लिए चाइल्ड प्लान में करें निवेश

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.