Anti CAA Protest : भीम आर्मी चीफ सहित कई गिरफ्तार

0

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA Protest Azad  को लेकर देश में बवाल मचा हुआ है। लोग सड़कों पर आ गए हैं । एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं। कई जगह पर हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी प्रदर्शन के बीच कई लोगों की जान जा चुकी है। इस मामले में दिल्ली में लगातार प्रदर्शन हो रहा है। इसी प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद सहित कई लोगों को गिरफ्तार (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad has been detained by Police ) कर लिया है। दिल्ली पुलिस चंद्रशेखर आज़ाद को दरियागंज पुलिस स्टेशन लेकर पहुंची जिसके बाद उनको मेडिकल के लिए ले जाया गया।

पुलिस पर टूटे CAA के हिंसक प्रदर्शकारी, देखें प्रदर्शन के भयानक VIDEOS

सीएए और एनआरसी का विरोध

(CAA Protest Azad ) जानकारी के अनुसार, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad ) जामा मस्जिद के अंदर प्रदर्शन कर रहे थे। उन्हें पुलिस ने शुक्रवार को भी हिरासत में लेने की कोशिश की थी। उनका कहना था कि हमें त्याग करना होगा, ताकि इस कानून को वापस लिया जाए। हम हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं। हम शुक्रवार सुबह से मस्जिद के अंदर बैठे थे,  मेरे समर्थक हिंसा में शामिल नहीं थे। चंद्रशेखर ने सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च का ऐलान किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें  इसके लिए आज्ञा नहीं  दी थी।

CAA Protest : राहुल गांधी से शिवराज सिंह ने क्यों पूछा How’s Seoul?

चंद्रशेखर आजाद का समर्थन

(CAA Protest Azad ) चंद्रशेखर आजाद का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress leader Digvijay Singh support Chandrashekhar Azad) ने कहा कि वो भीम आर्मी के मार्च का सपोर्ट करते हैं। उन्होने ट्वीट किया कि मैं चन्द्रशेखर की भीम आर्मी की जामा मस्जिद से लेकर जंतर मंतर तक निकाली जा रही CAA और NRC के खिलाफ मार्च का समर्थन करता हूं। इतना ही नहीं लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने भी देश में हो रहे बवाल पर अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास हो जाने के बाद भी देश में इस बिल को लेकर असंतोष बरकरार है।  ऐसी परिस्थिति उत्पन्न ना हो इसलिए लोक जनशक्ति पार्टी ने इस विधेयक को सदन में लाने से पहले सहयोगियों से विस्तृत चर्चा करने का आग्रह सरकार से किया था।

CAA की आग के बाद मोदी सरकार ने लगाया आपातकाल ?

           – Ranjita Pathare

Share.