website counter widget

भैंसा भीम किसी रईस से कम नहीं ,हर महीने करता है 1.5 लाख खर्च

0

पुष्कर: इस महंगाई के जमाने में इंसान दर-दर भटक रहा है फिर जानवर को कौन पूछता है। लेकिन इस जमाने में भी एक जानवर ऐसा है जो किसी रईस से कम नहीं है जिसका महीने में रहन-सहन का खर्च डेढ़ लाख रुपये है।और इसकी कीमत किसी मर्सिडीज कार से भी ज्यादा है इस भीमकाय भैसे भीम की कीमत 14 करोड़ रूपए है जिसका वजन लगभग 1300 किलो है। इस भैंसे की रोज की खुराक- एक किलो घी, आधा किलो मक्खन, दो सौ ग्राम शहद, 25 लीटर दूध, एक किलो काजू-बादाम है (Pushkar Fair)। इस भैंसे की उम्र साढ़े 6 साल है। इस भैंसे को उसके मालिक जवाहर लाल जांगिड़, बेटे अरविंद जांगिड़ अन्य सहयोगियों के साथ जोधपुर से लेकर पुष्कर पहुंचे। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का सोमवार को रंगारंग आगाज हो गया। मेले में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक पहुंचे हैं। सोमवार को सबसे पहले पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना की गई। फिर मेला स्टेडियम पर ध्वजारोहण किया गया। मेले में ग्रामीणों और विदेशी पर्यटकों के बीच चक दे राजस्थान फुटबॉल मैच खेला जाएगा।

BJP को 48 घंटे की मोहलत नहीं माने तो, शिवसेना बनाएगी सरकार

मेला मजिस्ट्रेट देविका तोमर ने बताया कि सोमवार शाम को पुष्कर के 52 घाटों पर दीपदान के साथ महाआरती होगी। वहीं, धार्मिक मेला (पंचतीर्थी स्नान) 8 नवंबर को कार्तिक एकादशी स्नान से शुरू होगा। समापन 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर होगा। दूसरे दिन की शुरुआत लंगड़ी टांग रेस के साथ हुए (Pushkar Fair)। जिसके बाद सितौलिया खेला गया। दोनों ही खेलों में देशी और विदेशी दोनों मेहमानों ने हिस्सा लिया। जिसके बाद दिन में ऊंटों ने ढोल-नगाड़ों की धुन के साथ खाट पर अनोखा नृत्य दिखाया।

सुब्रमण्यम स्वामी के इस फॉर्मूले से सुलझेगा वकील-पुलिस का विवाद

पुष्कर पशु मेले (Pushkar Fair) में पशुओं की खरीद-फरोख्त शुरू हो गई। अब तक मेले में आए पशुओं में से केवल 69 पशुओं की खरीद-फरोख्त हुई है, जिससे पशुपालकों के बीच 13 लाख 47 हजार 5 सौ रुपए का लेनदेन हुआ है। मेला अधिकारी डॉ. अजय अरोड़ा ने बताया कि मेले में अब तक विभिन्न प्रजाति 5394 जानवर आए हैं। इनमें से सर्वाधिक 2981 ऊंट व 2340 घोड़े हैं।

Rabi Pirzada Nude Photos Viral : न्यूड वीडियो लीक होने के बाद पाक गायिका राबी पीरज़ादा का बड़ा कदम

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.