CAA को लेकर मायावती ने मुसलमानों को चेताया!

0

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act ) को लेकर देश में चल रहा बवाल अभी भी शांत नहीं हुआ है। देश में काफी हंगामा मचा हुआ है (Mayawati Statement On CAA)। लोग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, इसी बीच अब बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (BSP President Mayawati) का बड़ा बयान सामने आया है।  उन्होने मुसलमानों को सतर्क रहने की चेतवानी दी है। इसके साथ ही इस अधिनियम को लेकर चेताया भी है और सावधान रहने की सलाह दी है।

Mayawati Birthday 2019 : जन्मदिन पर मायावती ने मांगा तोहफा

सावधान मुसलमान!

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati Statement On CAA) ने कहा कि बसपा की मांग है कि केंद्र सरकार CAA या NRC को लेकर खासकर मुसलमानों की सभी आशंकाओं को जल्दी दूर करे और उनको पूरे तौर से संतुष्ट भी करना चाहिए तो यह बेहतर होगा, लेकिन इसके साथ ही मुस्लिम समाज के लोग सावधान भी रहें।  कहीं इस मुद्दे की आड़ में उनका राजनीतिक शोषण तो नहीं हो रहा है और वे उसमें पिसने लगे हैं। इसके पहले उन्होने ट्वीट कर कहा था कि नए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में की गई हिंसा में पहले उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ व फिर जामिया यूनिवर्सिटी में और पूरे जामिया क्षेत्र में भी जो काफी बेकसूर छात्र व आमलोग शिकार हुए हैं, यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है और पार्टी पीड़ितों के साथ है। सीएए विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा को लेकर मायावती ने उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग भी की थी।

जनता के बाद अब मायावती का हमला

नागरिकता संशोधन का विरोध

मायावती (Mayawati Statement On CAA) ने कांग्रेस और अन्य प्रदर्शन करने वाले संस्थानों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसी भी विरोध प्रदर्शन या धरने में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमने नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध किया है और इसका विरोध करते रहेंगे, लेकिन अन्य पार्टियों की तरह हम सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने और हिंसा पर विश्वास नहीं करते हैं। ऐसे किसी भी प्रदर्शन का हिस्सा बनने से बचें। जो भी  इसका विरोध करना चाहते हैं उन्हें शांति से प्रदर्शन करना चाहिए। हमारी पार्टी भी अहिंसा के रास्ते चलकर ही प्रदर्शन करेगी।

सोनिया ने सरकार पर साधा निशाना, कहा जनता की आवाज़ दबा रही सरकार

         – Ranjita Pathare 

Share.