website counter widget

BSNL के कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा

0

नई दिल्ली: भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Ltd) को दिवाली के ख़ास मौके पर सितंबर महीने का वेतन नहीं मिला है। कर्मचारी यूनियन ने एक दिन के भूख हड़ताल की धमकी दी थी। अब BSNL ने कहा है कि उसे पूरी उम्‍मीद है कि कंपनी के 1.76 लाख कर्मचारियों को सितंबर का वेतन दिवाली से पहले मिल जाएगी (BSNL staff Salaries)। बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर पीके पुरवर ने बताया कि हम दिवाली से पहले अपने संसाधनों के जरिये कर्मचारियों को वेतन देंगे।

School Van Caught Fire In Ujjain : 12 बच्चों से भरी स्कूल वैन में लगी भीषण आग

डायरेक्‍टर पीके पुरवर ने बताया कि सेवाओं से एक महीने में 1,600 करोड़ का राजस्‍व अर्जित करते हैं। और कर्मचारियों के वेतन का खर्च लगभग 850 करोड़ है। लेकिन कम्पनी के कमाई का अधिकतर हिस्सा परिचालन खर्च में हो जाता है। BSNL को वित्‍त वर्ष 2019 में 13,804 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था (BSNL staff Salaries). अब ऐसे में अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए BSNL बैंकों से सरकारी गारंटी के जरिये फंड जुटाने का प्रयास कर रही है.

मटके में मिली बच्ची को भाजपा विधायक ने लिया गोद

आगे पीके पुरवर ने कहा कि 4जी स्‍पेक्‍ट्रम का मिलना और वोलंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (VRS) से कर्मचारियों की संख्‍या में कमी आने से आर्थिक दवाब थोड़ा कम हुआ है. साथ ही वित्त मंत्रालय के तरफ से BSNL के लिए कुछ अच्छा करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन इसमें अभी समय लगेगा। वित्‍त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय BSNL और MTNL के पुनरुद्धार के लिए 50,000 करोड़ रुपये की पूंजी देने के पक्ष में है। इसके बाद अगले हफ्ते BSNL-MTNL के रिवाइवल प्लान पर भी चर्चा हो सकती है. कैबिनेट बैठक में 13 हजार करोड़ रुपये के VRS प्लान पर भी सहमति बनने की पूरी उम्मीद है.

PM Modi In Haryana : अब घर-घर जाकर पानी भरेंगे मोदी!

-Mradul tripathi
.

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.