website counter widget

BSNL Employees Salaries : BSNL कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

0

नई दिल्ली: भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Ltd) को दिवाली के ख़ास मौके पर सितंबर महीने का वेतन नहीं मिला है। कर्मचारी यूनियन ने एक दिन के भूख हड़ताल की धमकी दी थी। लेकिन अब कर्मचारियों ने BSNL के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शुक्रवार को होने वाली हड़ताल को टाल दिया गया है. इस बैठक में BSNL कर्मचारियों को 23 अक्टूबर को सितंबर माह की सैलरी क्रेडिट (BSNL Employees Salaries) करने का वादा किया गया है.

पाकिस्तान में प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी बाल-बाल बचे

इस बैठक में संचार निगम एक्जीक्यूटीव्स एसोसिएशन (SNEA), BSNL कर्मचारी यूनियन (BSNLEU), नेशनल फेडरेशन ऑफ टेलिकॉम एम्प्लॉई (NFTE), द ऑल इंडिया भारत संचार निगम लिमिटेड एक्जीक्युटिव्स एसोसिएशन (AIBSNLEA), नेशनल यूनियन ऑफ बीएसएनएल वर्कस और द SC/ST एम्प्लॉई वेलफेयर एसोसिाएशन ऑफ बीएसएनएल (SEWA BSNL) शामिल रहे.

‘मिया भाई’ गाने पर थिरकते हुए नजर आये ओवैसी :Video viral

जानकारी के अनुसार ऑल यूनियन एंड एसोसिएशन ऑफ बीएसएनएल (AUAB) ने आज इस सरकारी कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवर, निदेशक HR अ​रविंद वडनेरकर और अन्य से मुलाकात कि जिसके बाद अधिकारियों ने BSNL  के डेढ़ लाख कर्मचारियों को सितम्बर माह का वेतन 23 अक्टूबर को देने कि घोषणा कि है (BSNL Employees Salaries).  बीएसएनएल चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवर ने कहा कंपनी की रिवाइवल प्लान पर काम चल रहा है और यह सही दिशा में है. सरकार की तरफ से कंपनी को लेकर कई अच्छे कदम उठाये जा रहे  है. उन्होंने कहा कि ये हड़ताल सरकार की कोशिशों को कमजोर करेगा. इ​सलिए हड़ताल की नई तारीख पर विचार किया जाएगा. यूनियन ने कहा है कि 30 अक्टूबर को होने वाली बैठक के बाद आगे का कदम उठाया जाएगा. वर्तमान समय में बीएसएनएल में कुल 1,63,902 कर्मचारी हैं, जिसमें 46,597 एक्जीक्युटिव्स और 1,17,305 नॉन-एक्जीक्युटिव्स हैं. इन कर्मचारियों की वेतन  पर कंपनी को हर माह 750-850 करोड़ रुपये खर्च करना होता है.

सावरकर मामले पर बीजेपी पर बरसी शिवसेना

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.