बिग-बी ने कोरोना को ठेंगा दिखाने के लिए पढ़ी यह कविता

0

कोरोना वायरस(Corona Virus) जो दुनियाभर में कोहराम मचा चुका है। चीन से फैला यह कोरोना वायरस अब दुनिया भर के 122 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। हालांकि सभी देश इस वायरस से बचने का उपाय खोज रही है। भारत में भी इस वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है ऐसे में सरकार इससे बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक कर रही है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना वायरस पर अपना रिएक्शन(Amitabh Bachchan Coronavirus Poem) दिया है। बिग बी(Big B) ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कविता पढ़ रहे हैं। बच्चन द्वारा पढ़ी गई कविता कुछ इस तरह है।

यदि आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपको यह खबर देखनी चाहिए

“बहुतेरे इलाज बतावें, जन जनमानस सब,

केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब

केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस

केयु कहस घर म बैठो, हिलो न ठस से मस

ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी कोरोना

बिन साबुन से हाथ धोई के, केहू के भैया छुओ न

हम कहा चलो हमौ कर देत हैं, जैसन बोलैं सब

आवय देयो, कोरोना-फिरोना, ठेंगुआ दिखाऊब तब!”

गौरतलब है कि भारत में Corona virus के अब तक 76 मामले सामने आ चुके हैं और इस वायरस की वजह से एक शख्स की मौत भी हो चुकी है। भारत के 13 राज्य कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित 76 लोगों में से 17 विदेशी नागरिक हैं। वहीं बिग बी ने कोरोना वायरस को लेकर जो कविता शेयर की है वह अवधी भाषा में है। लोगों को इस वायरस बचाव के प्रति जागरूक करने का बीड़ा अब सदी का महानायक बिग बी ने उठाया है। अपने देसी अंदाज में अब बिग बी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अपने ट्विट्टर हैंडल पर बिग बी ने अवधी भाषा में कविता पढ़ते हुए वीडियो शेयर किया है। इस कविता में बिग बी कोरोना वायरस को ठेंगा दिखा रहे हैं। उनके इस वीडियो को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। उनके इस वीडियो(Amitabh Bachchan Coronavirus Poem) को अभी तक 28 हजार से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 4600 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है। बिग बी की इस कविता पर 1300 से ज्यादा लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे चुके हैं।

Aamir Khan जिस एक्टर का रोल कर रहें है उनको हुआ CoronaVirus, हालत गंभीर

गौरतलब है कि Corona virus की वजह से दुनियाभर में अब तक मौतों का आंकड़ा 4973 पहुंच गया। वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1,34,679 पहुंच गया है। अभी तक इस वायरस का कोई भी इलाज नहीं खोजा जा सका है। इस वायरस ने दुनिया के 10 देशों चीन, इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, स्पेन, फ्रांस, अमेरिका, जापान, यूनाइटेड किंगडम और इराक में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। इस वायरस ने भातर के भी 13 राज्यों दिल्ली, हरियाणा, केरल, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, लद्दाख, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब और आंध्र प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है।

Prabhat Jain

Share.