महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार! शिवसेना-BJP में तय हुई ये बात!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में चल रहा सत्ता का महसंग्राम खत्म ही नहीं हो रहा है। कुर्सी के लिए अभी भी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) और शिवसेना (Shiv Sena ) के बीच खिंचतान जारी है। इसी बीच सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra ) का ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है। यह भी तय हो गया है कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा और कौन उपमुख्यमंत्री। भाजपा अभी भी दावा कर रही है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Chief Minister Devendra Fadnavis) को ही बनाया जाएगा। वहीं शिवसेना (Shiv Sena) अभी भी 50-50 वाले फॉर्मूले पर अटकी हुई है।

भाजपा नेता का शिवसेना के पक्ष में बड़ा बयान: महाराष्ट्र

कौन मानेगा हार ?

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना दोनों अपनी-अपनी बातों पर अड़ी है। वहीं भाजपा ने यह तक कह दिया है कि वे बिना शिवसेना के समर्थन के सरकार नहीं बनाएँगे। भाजपा और शिवसेना की सरकार बनेगी और उस सरकार में देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे (Maharashtra Government Blue Print )। इसी के साथ सूत्रों का यह भी कहना है कि प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाएँगे, एक भाजपा का और एक शिवसेना का। आज शिवसेना की विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसके बाद ही यह साफ होगा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री कौन बनेगा और शिवसेना भाजपा कि शर्तों को मानती है या अपनी शर्तों पर अड़ी रहती है।

VIDEO : बच्चों को नरभक्षी बना रही कमलनाथ सरकार!

संजय राऊत का हमला

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया में चल रही उन सभी खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा था कि शिवसेना ठंडी पड़ गई है। उन्होने ट्वीट किया, “शिवसेना नरम पड़ गई है…पीछे हट गई है…पदों को समान रूप से बांटा जाए…इस मांग को छोड़ दिया है…ऐसा कहा जा रहा है। यह पब्लिक है सब जानती है, जो तय हुआ है उसी के अनुसार होगा। इसके पहले राऊत ने कहा था कि महाराष्ट्र के व्यापक हित में ‘सम्मान’ से समझौता किए बगैर पार्टी के लिए भाजपा नीत गठबंधन में बने रहना जरुरी है। अगली सरकार बनाने में कोई जल्दबाजी नहीं है। अगर नए मंत्रिपरिषद के गठन में देरी होती है तो शिवसेना बंट सकती है। दोनों सहयोगियों के बीच 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव से पहले जो तय हुआ था उनकी पार्टी बस उसे ही लागू करवाना चाहती है।

महाराष्ट्र में भाजपा से अलग सरकार बनाएगी शिवसेना!

    – Ranjita Pathare

 

Share.