website counter widget

कश्मीर में सेना पर बड़ा आतंकी हमला

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। खबर सामने आई है कि आतंकियों ने एक बार फिर भारतीय सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाने की कोशिश की और एक IED ब्लास्ट किया। हालांकि इस धमाके में किसी के भी हताहत होने की कोई भी जानकारी नहीं मिली है। यह धमाका पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ। मिली जानकारी के अनुसार धमाका होने के बाद से लगातार भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। दोनों तरफ से लगातार भारी गोलाबारी की जा रही है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स की एक बख्तरबंद गाड़ी जब यहां से गुज़री, तभी आतंकियों द्वारा इस IED ब्लास्ट को अंजाम दिया गया। हालांकि अभी तक इस धमाके में किसी के भी हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। इस IED ब्लास्ट से एक दिन पहले ही आतंकियों द्वारा भारतीय सेना को ब्लास्ट की धमकी भी दी गई थी। धमकी मिलने के बाद से ही पुख्ता सुरक्षा इंतेजामात किए गए थे और सेना भी पूरी तरह से चौकस हो गई थी। वहीं इस हमले की जानकारी पाकिस्तान द्वारा भारत और अमरीका से साझा की गई। सूत्रों ने अपनी जानकारी में कहा है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सेना ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी है। जम्मू-काश्मीर राजमार्ग पर पुलिस के जवान बेहद सघन चेकिंग कर रहे हैं और कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से भारत और अमरीका को जानकारी दी गई थी कि आतंकी फिर किसी IED ब्लास्ट को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद से भारतीय सेना को अलर्ट पर रखा गया था।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.