website counter widget

कांग्रेस के दौर में ही शहीद हुई ‘बाबरी मस्जिद’, देखें Video

0

अयोध्या (Ayodhya)  में राम जन्मभूमि (Ram janmabhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) विवाद पर सरकार ने भले ही सुनवाई पूरी कर ली हो, लेकिन इस मामले पर राजनीतिक बहस तेज हो गई है। अब नेता बाबरी विध्वंस (Babri demolition) के लिए एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। जहां कांग्रेस भी भाजपा पर आरोप लगा रही है, वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल (Video viral on social media) हो रहा है।

FATF की बैठक में पाकिस्तान को मिली राहत

जानकारी के अनुसार, असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए  अयोध्या भूमि विवाद (Ayodhya land dispute) पर कहा कि कांग्रेस के दौर में बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) शहीद हुई थी। मैं चाहता हूं कि फैसला ऐसा आए, जिससे कानून के हाथ मजबूत हों। बाबरी मस्जिद को गिराया जाना कानून का मजाक था। ओवैसी के इस बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होने आगे कहा कि मुझे नहीं पता क्या फैसला आएगा।

School Van Accident In Shajapur : मध्यप्रदेश में बच्चों से भरी स्कूल वैन कुएं में गिरी, कई बच्चों की मौत

ओवैसी ने कांग्रेस (Congress) पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि 1986 में जब बाबरी मस्जिद के ताले खोले गए थे तब सरकार किसकी थी। उस वक्त सरकार कांग्रेस की थी। उस वक्त होम मिनिस्टर (Home Minister) कौन था जब बाबरी मस्जिद शहीद हुई। दुआ करें कि इस फैसले से इंसाफ को कायम होने का मौका मिले। अयोध्या मामले पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई  ( Chief Justice Ranjan Gogoi _ की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने हाल ही में सुनवाई पूरी कि है। अब कहा जा रहा है कि इस मामले पर 8 नवंबर के बाद कभी भी फैसला आ सकता है। संविधान पीठ ने इस मामले में सुनवाई पूरी करते हुए संबंधित पक्षों को ‘मोल्डिंग ऑफ रिलीफ’ (राहत में बदलाव) के मुद्दे पर लिखित दलील दाखिल करने के लिए तीन दिन का समय दिया था।

मोदी को गले लगाया और भारतीयों को वापस भेजा

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.