कांग्रेस को बदनाम करने बीजेपी ही करवा रही आंदोलन!

0

पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act)  के नाम पर देश जल रहा है। कई जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे, जिसके लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, लेकिन अब चौंकाने वाली बात सामने आई है। कहा जा रहा है कि ये प्रदर्शन भाजपा (BJP Youth Protest CAA) कि तरफ से किए जा रहे हैं, ताकि कांग्रेस और अन्य विरोधी दलों को बदनाम किया जा सके। भाजपा अपना वर्चस्व बनाने और लोगों के मन में विरोधी दलों के खिलाफ भय पैदा करने कि कोशिश कर रही है।

Anti CAA Protest : भीम आर्मी चीफ सहित कई गिरफ्तार

कपड़ो से पहचान

कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने दुमका में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि नागरिकता संशोधन क़ानून का विरोध (Protest of Citizenship Amendment Act ) करने वालों को कपड़ों से ही पहचाना जा सकता है। यानि बीजेपी मुसलमानों (BJP Youth Protest CAA) के वेश में दंगे भड़का रही है और लोगों को नुकसान पहुंचा रही है। ऐसे ही पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद (West Bengal Murshidabad) में भी बीजेपी कार्यकर्ता लुंगी और टोपी पहनकर ट्रेन पर पत्थर फेंक रहे थे, लोगों को भड़का रहे थे। जब इन लोगों को पुलिस ने पकड़ा और जांच कि तो पाया कि ये सभी बीजेपी के कार्यकर्ता थे।

Anti CAA protest : भैंसे भी कर रही हैं CAA के खिलाफ प्रदर्शन

भाजपा कि रैली में भी शामिल हो चुके हैं

मुर्शिदाबाद (Muradabad) के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां के राधामाधाब्ताला गांव के लोगों ने 6 लोगों को ट्रेन पर पत्थर मारते हुए पकड़ा। ये 6 लोग सिआल्दाह-लालगोला लाइन पर मौजूद ट्रायल इंजन पर पत्थर फेंक रहे थे। इनमें से एक अभिषेक सरकार (Abhishek Sarkar)(21) एक लोकल भाजपा (BJP Youth Protest CAA) कार्यकर्ता है। पकड़े जाने पर ये 6 लोग बोलने लगे कि वे अपने यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो शूट कर रहे थे, लेकिन जब उनसे उनके वीडियो चैनल के बारे में प्रूफ मांगा गया, तो वे लोग कोई प्रूफ दे पाने में असफल रहे।  पकड़ाए लोगों के बारे में आसपास के लोगों ने बताया कि वे बीजेपी के समर्थक है, जिन्हें कई बार रैलियों में देखा जा चुका है। एक व्यक्ति ने बताया कि हमने इन लोगों को रेलवे लाइन के पास कपड़े बदलते हुए देखा तो हमें शक हुआ।  हम जानते हैं कि अभिषेक कुमार अपनी विचारधारा को लेकर बहुत मुखर है, तो हमने सोचा कि उसका सामना करे। जब हम उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो उसमें से एक भाग गया।

पुलिस पर टूटे CAA के हिंसक प्रदर्शकारी, देखें प्रदर्शन के भयानक VIDEOS

                – Ranjita Pathare 

Share.