अजित पवार को ढाई साल का CM बनाएगी BJP

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) की सियासी उथल-पुथल के बाद अब कहा जा रहा है कि बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है। वह एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar, NCP leader and nephew of Sharad Pawar ) को सूबे का मुख्यमंत्री (Ajit Pawar will be the Chief Minister of Maharashtra ) बनाने वाली है। पहले शिवसेना को सीएम पद के बँटवारे को लेकर इनकार करने वाली बीजेपी अजित पवार के साथ सीएम पद बांटने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि बीजेपी के देवेंद्र फड़णविस ने सीएम पद की जल्दबाज़ी में शपथ ली और अजित पवार (Sanjay Raut) ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। अजित पवार सीएम पद के लिए ही बीजेपी के साथ आए हैं ।

VIDEO : महाराष्ट्र के महासंग्राम पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

अजित पवार के महाराष्ट्र के सीएम बनने के बारे में किसी और ने नहीं बल्कि शिवसेना के फायर ब्रिगेड ने संजय राऊत ने बयान दिया है। राऊत ने सोमवार को कहा कि बीजेपी ने अजित पवार को ढाई साल मुख्यमंत्री पद देने का वादा किया है। इसके अलावा 20 मंत्रालय देने का भी वादा किया है।  ऐसी खबरें सुनी हैं। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों दल राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। जो अजित पवार के साथ गए थे, वो सभी वापस आ गए हैं। इसीलिए बीजेपी का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। अजित पवार ने पार्टी को धोखा दिया है इसीलिए उन्हें पार्टी के विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया गया है।

दुर्लभ महिला हाथों में 12 और पैरों में है 20 उंगलियां

शिवसेना की बनेगी सरकार

संजय राऊत (Sanjay Raut Attacks BJP) ने इसके पहले कहा था कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के पास महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 165 विधायकों का समर्थन है। भाजपा का एनसीपी से अजित पवार को तोड़ने का दांव उस पर ही भारी पड़ेगा। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अजित पवार द्वारा दिखाए फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में नयी सरकार के गठन की इजाजत दी। बीजेपी के पास संख्या नहीं होते हुए  भी उन्होने सरकार बनाई है, जो जल्द ही गिरने वाली है।

30 नवंबर से बंद हो जाएगी पेंशन!

   – Ranjita Pathare 

 

 

 

 

Share.