website counter widget

महाराष्ट्र में बीजेपी ही बनाएगी सरकार!

0

महाराष्ट्र में सरकार (Government in Maharashtra) बनाने को लेकर खींचतान अभी भी जारी है। कल तक जहां शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी (Shiv Sena-Congress-NCP alliance ) की सरकार बनाने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब पाँसा फिर पलट गया है। राज्य में सरकार बनाने को लेकर असमर्थता जताने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP government in Maharashtra ) अब फिर से सरकार बनाने के दावे कर रही है। सरकार बनाने की कवायदते अंतिम चरण तक पहुँच गई है। महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (Maharashtra BJP) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil statement) के एक बयान के कारण फिर राजनीतिक जगत में हलचलें तेज हो गई हैं।

इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, कहा…

इनके ख़िलाफ़ अपराध के सबसे ज्यादा मामले

बीच महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने दावा किया है कि उनके पास 119 विधायकों का समर्थन है और राज्य में बीजेपी ही अगली सरकार का गठन करेगी। पाटिल का बयान उस समय पर आया है जब राज्य में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस कि सरकार बनने के दावों को असल रूप देने की तैयारियां ज़ोरों-शोरों से शुरू हो गई है। पाटिल ने आगे कहा कि 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें मिली थीं, लेकिन वर्तमान में उसके पास कुछ निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है, जिससे उसकी संख्या 119 पहुंच गई है। बीजेपी इस संख्या के साथ सरकार बनाएगी। हम राज्य में सभी राजनीतिक गतिविधियों पर करीब से नजर रख रहे हैं।

शिवसेना ने कहा कि इस बार का चुनाव भाजपा…

विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019 ) में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी को 1.42 करोड़ वोट मिले हैं और वो पहले स्थान पर है। 92 लाख वोटों के साथ एनसीपी दूसरे जबकि 90 लाख वोटों के साथ शिवसेना तीसरे स्थान पर है। 1990 के बाद बीजेपी के अलावा किसी भी दल को महाराष्ट्र में 100 से ज्यादा सीटें नहीं मिली हैं। बीजेपी को 2014 और 2019 दोनों ही बार परिणामों में 100 से ज्यादा सीटें मिली हैं जैसे अभी राज्य में बीजेपी कि सरकार थी वैसे ही आगे भी भाजपा का ही शासन आने वाला है।

         – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.