website counter widget

भाजपा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन …..

0

मुंबई: भाजपा (BJP) शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सरकार बनाने को लेकर खीचतान अभी भी जारी है। और इस गरमाई सियासत में दोनों पार्टियों के नेताओं की तरफ से आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इसी बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है (President Rule In Maharashtra)। शिवसेना सांसद ने एक बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में राष्ट्रपति शासन की स्थितियां पैदा की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिव सेना के बीच लोकसभा चुनाव के दौरान जो सहमति बनी थी उसके अनुसार हम 50:50 फार्मूला के तहत ढाई वर्ष के लिए शिव सेना का मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं (Political News)। जिससे भाजपा मुकर रही है और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी कर रही है।

भाजपा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन …..

संजय राउत (Sanjay Raut) ने बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा-शिवसेना के महागठबंधन को सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है तो फिर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा क्यों नहीं पेश कर रही है (President Rule In Maharashtra)। उन्होंने कहा कि भाजपा स्वयं भी सरकार नहीं बनाना चाहती और न ही दूसरे को सरकार बनाने दे रही है। भाजपा (BJP) के पास बहुमत नहीं है इसलिए वह सरकार नहीं बना पा रही है। आगे राउत ने कहा की शिवसेना को धमकी या ब्लैकमेल नहीं किया जा सकता। जिन लोगों के पास सत्ता होती है वही साम, दाम, दंड और भेद का इस्तेमाल करते हैं। राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि जनता की जनभावना है कि मुख्यमंत्री शिव सेना का हो।

अब सिर्फ 167 रुपये बचाकर बने करोड़पति

जानकारी के मुताबिक अगर आज महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया जाता है, तो सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को इस्तीफा देना पड़ सकता है. इसी के साथ सभी मंत्रियों को भी अपनी सरकारी गाड़ियां और बाकी सुविधाओं को वापस करना पड़ सकता है. खबर है कि शिवसेना -बीजेपी के बीच अभी भी किसी तरह की बातचीत नहीं हुई हैं (Political News). लेकिन , महाराष्ट्र की बदलती राजनीति पर राज्यपाल लगातार नजर रखे हुए है।

बीजेपी-शिवसेना की सुलह करवाएंगे यह गुरुजी!

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.