भाजपा ने शिवसेना को दी धमकी! कहा…

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच राजनीतिक दंगल छिड़ा हुआ है। राजनीतिक जगत की दोनों दिग्गज पार्टियां एक-दूसरे पर लगातार निशाना साध रही है। वर्षों पुरानी मित्रता को भूलकर सत्ता के लिए दुश्मनी पर उतर रही है। ऐसा ही अब फिर हुआ है। भाजपा के एक नेता ने शिवसेना के लिए कुछ ऐसा कहा है कि दोनों पार्टियों के बीच राजनीति कि लड़ाई और बढ़ सकती है।

शेर घास नहीं खाता

भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार (BJP leader Sudhir Mungantiwar ) ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि शेर कभी घास नहीं खाता है। उन्होने कहा कि केवल शिवसेना के पास ही नहीं बल्कि हमारे पास भी कई विकल्प हैं। हम जनादेश का अपमान नहीं करना चाहते हैं। जनता का आशीर्वाद गठबंधन को मिला है। इस तरह का मनमुटाव पहले भी देखा जा चुका है। हम पहले भी साथ रहे हैं, वापस साथ में आए हैं। जो जनादेश मिला है, वह भाजपा-शिवसेना युक्ति को मिला है। अगर शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी के साथ जाती है तो वो विपरीत बुद्धि होगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी चरण के दौरान घोषणा की थी कि महाराष्ट्र का अगला सीएम शिवसेना और भाजपा के गठबंधन से होगा। इसलिए सीएम सिर्फ गठबंधन का होगा। उद्धव ठाकरे एक बड़े दिल वाले राजनेता हैं और ठाकरे परिवार कभी सत्ता का भूखा नहीं रहा। शेर भूखा रह सकता है पर कभी घास नहीं खाएगा। उसी तरह सिर्फ सत्ता के लिए शिवसेना कभी भी कांग्रेस के साथ हाथ नहीं मिलाएगी।

विधायक दल के नेता चुने गए देवेंद्र फड़नवीस

जहां एक ओर अभी तक शिवसेना और भाजपा के बीच चुनावी दंगल चल ही रहा है वहीं भाजपा ने देवेंद्र फड़नवीस को विधायक दल के नेता के रूप में चुन लिया है। इसके अलावा शिवसेना कल अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने वाली है। बैठक के लिए लगे पोस्टरों में उन्होने आदित्य ठाकरे को भावी सीएम बताया है ।

 –  Ranjita Pathare

Share.