महाराष्ट्र में शिवसेना के खिलाफ साजिश रच रही बीजेपी!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena ) के बीच नई सरकार को लेकर जारी रस्साकशी के बीच अब शिवसेना ने भाजपा (BJP) पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। शिवसेना ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों की एक बैठक मध्य मुंबई स्थित शिवसेना भवन में बुलाई है (Sanjay Raut On Govt Formation)। इस बैठक के पहले ही भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहा राजनीतिक दंगल और बढ़ गया है। शिवसेना नेता संजय राऊत (Shiv Sena leader Sanjay Raut ) ने भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार (BJP leader Sudhir Mungantiwar ) के बयान पर भी जवाब दिया है।

दम है तो महाराष्ट्र में सरकार बनाकर दिखाए बीजेपी : शिवसेना

शिवसेना कोई बच्चा पार्टी नहीं

राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut On Govt Formation) का कहना है कि गठबंधन आज भी है। यह मैं आज भी मानता हूं, लेकिन हमें इसके राजधर्म का पालन करना चाहिए। सत्ता की स्थापना के लिए 50-50 का फॉर्मूला तय हुआ था। मुख्यमंत्री पद के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण पदों का भी सामान रूप से बंटवारा होना चाहिए। यदि भाजपा के पास बहुमत है, तो उसे सत्ता का दावा करना चाहिए। अगर भाजपा के बड़े नेता कह रहे हैं कि हमारे पास विकल्प खुले हैं तो शिवसेना भी कोई बच्चा पार्टी नहीं है। हम 50 साल से भी पुरानी पार्टी हैं। विकल्प सभी के सामने खुले हैं।

PMC बैंक घोटालें की भेंट चढ़ी छठी जिंदगी

गुरुवार को भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि हम हर मुद्दे पर बात कर रहे हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि क्या शिवसेना 13 से ज्यादा डिजर्व करती है। इस पर संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि सरकार जब बननी होगी, तब बन जाएगी। महाराष्ट्र की कुंडली में जो लिखा है उसी के हिसाब से सरकार बनेगी। वहीं सुधीर मुनगंटीवार के शिवसेना के लिए बुधवार को दिये गए बयान , जिसमें उन्होने ‘विनाश काले विपरीत बुद्धि’ जैसे शब्दों के इस्तेमाल किया था उस पर राउत ने कहा- वे यह अपने बारे में कह रहे हैं। महाराष्ट्र में सरकार को लेकर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि जो-जो संभव होगा, वह सब करूंगा। संभवतः उद्धव का इशारा राज्य में भाजपा के बिना सरकार बनाने के विकल्पों की ओर था।

अज्ञात वाहन ने 2 कारों में टक्कर मारी, 3 की मौत

        – Ranjita Pathare 

 

 

Share.