पूर्व सीएम ने बताया जल्द ही महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन  

0

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणाम (Maharashtra assembly election results 2019 ) आने के बाद बीजेपी और शिवसेना (BJP and Shiv Sena alliance) की वर्षों पुरानी मित्रता टूट गई थी। सत्ता के लालच में शिवसेना ने अपनी विरोधी विचारधारा रखने वाली एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena NCP Congress Alliance ) के साथ हाथ मिला लिया और सरकार बना ली, लेकिन अब विपरीत विचारधाराओ के साथ बनी नई सरकार ज्यादा दिन नहीं टिकने वाली है! खुद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सूबे के पूर्व सीएम मनोहर जोशी (Senior Shiv Sena leader and former CM Manohar Joshi Statement ) ने बताया है कि जल्द ही शिवसेना और बीजेपी साथ आने वाले हैं। इस बात के संकेत शिवसेना ने लोकसभा में नागरिक संशोधन बिल (Civil amendment bill ) को समर्थन देकर भी दे दिये थे। कहा जा रहा है कि जब से शिवसेना ने  बीजेपी को समर्थन दिया है तब से महाराष्ट्र के महागठबंधन पर संकट के बाद मंडराने लगे हैं ।

NRC को नही मान रहे BJP के नेता

बीजेपी-शिवसेना  साथ-साथ

शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी ने कहा कि जल्द ही भाजपा और शिवसेना (BJP and Shiv Sena alliance) फिर साथ आ जाएंगे। इस बारे में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे सही समय पर फैसला लेंगे। छोटे मुद्दों पर लड़ने के बजाय, कुछ चीजों को सहन करना बेहतर है। उन मुद्दों को साझा करना अच्छा है जिनके बारे में आप दृढ़ता से महसूस करते हैं। यदि दोनों पक्ष एक साथ काम करते हैं, तो यह दोनों के लिए फायदेमंद है। ऐसा नहीं है कि शिवसेना अब कभी भाजपा के साथ नहीं जाएंगी। सही वक्त पर पार्टी नेतृत्व इसका फैसला लेगा।

हमे NDA से निकालने वाले BJP कौन : शिवसेना

शिवसेना नेता की सफाई

मनोहर जोशी (Manohar Joshi) के बयान के बाद एनसीपी और कांग्रेस में खलबली मच गई है।  उन्हें यह चिंता सताने लगी है कि कहीं शिवसेना धोखा देकर बीजेपी के साथ न चली जाये। वहीं शिवसेना पार्टी प्रवक्ता नीलम गोहरे ने कहा कि  मनोहर जोशी ने बयान दिया है कि शिवसेना और भाजपा (BJP and Shiv Sena alliance) जल्द ही एक साथ आएंगे, यह उनका निजी बयान है न कि शिवसेना का आधिकारिक रुख। नेताओं की एक पीढ़ी में इस तरह की भावना और भावनाएं स्पष्ट हैं। वहीं  राजनीतिक जानकारों का इस विषय में कहना है कि भले ही शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार बना ली हो, लेकिन उसके कार्यकर्ता इस फैसले से खुश नहीं है। इसका आभास शिवसेना के बड़े नेताओं को भी हो गया है। इसीलिए वे  बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं।

क्या महाराष्ट्र में सत्ता के लिए BJP कर रही NCP का गुणगान ?

          – Ranjita Pathare 

 

 

Share.